शादी में पहुंचे 50 लोग, पुलिस ने मामला दर्ज कर वसूला 5 हजार रुपये जुर्माना

Marriage in Himachal शादियों में उमड़ने वाली भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए शिमला पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने बीते शनिवार देर रात ठियोग थाना के तहत पड़ने वाले फागू में शादी समारोह में दबिश दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:38 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:38 PM (IST)
शादी में पहुंचे 50 लोग, पुलिस ने मामला दर्ज कर वसूला 5 हजार रुपये जुर्माना
शादियों में उमड़ने वाली भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए शिमला पुलिस एक्शन मोड में है।

शिमला, जागरण संवाददाता। शादियों में उमड़ने वाली भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए शिमला पुलिस एक्शन मोड में है। पुलिस ने बीते शनिवार देर रात ठियोग थाना के तहत पड़ने वाले फागू में शादी समारोह में दबिश दी। शादी में 50 से ज्यादा लोग इक्ट्ठा हुए थे। प्रशासन ने केवल 20 लोगों को ही शादी में मौजूद रहने के निर्देश दिए थे। शादी समारोह में कोरोना नियमों की अनुपालना न करने पर आयोजक पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। शादी में लोगों ने मास्क तो पहले थे लेकिन सही तरह से नहीं। शारीरिक दूरी के नियमों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर ही 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इसके साथ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है। पुलिस अभी तक दो दर्जन से अधिक शादियों में दबिश दे चुकी है। संबंधित थाने और चौकियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह शादी समारोह में जाकर चैक करे कि क्या वहां पर नियमों की पालना हो रही है या नहीं।

677 शादी समारोह की मिली है मंजूरी

जिला प्रशासन के पास 677 के करीब आवेदन शादी समारोह की परमिशन के लिए आए थे। प्रशासन ने सभी को अनुमति देकर उन्हें नियमों की सख्ती से पालना करने की हिदायत भी दी थी। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि 20 से ज्यादा लोग शादी में इक्ट्ठे नहीं होने चाहिए। इसमें 87 रोहडू, कुमारसैन में 2, शिमला ग्रामीण में 244, शिमला शहरी में 193, चौपाल में 42, ठियोग में 71, रामपुर में 14 लोगों ने शादी समारोह करवाने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीर ठाकुर ने कहा कि शादी समारोह में ज्यादा भीड़ इक्ट्ठी न हो इसके लिए पहले ही हिदायत दी गई है। जो लोग नियमों की अवहेलना कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी