गगल एयरपोर्ट पर आतंकियों से निपटने के लिए इस तरह की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

आतंकी हमले के खतरे को भांपते हुए गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने पुलिस के साथ सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियों को परखा।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 12:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 12:44 PM (IST)
गगल एयरपोर्ट पर आतंकियों से निपटने के लिए इस तरह की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर
गगल एयरपोर्ट पर आतंकियों से निपटने के लिए इस तरह की तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

गगल, जेएनएन। आतंकी हमले के खतरे को भांपते हुए गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने पुलिस के साथ सुरक्षा प्रबंधों की तैयारियों को परखा। इस दौरान की मॉक ड्रिल की गई, जिसमें दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट की ओर आ रहा 20 सीटों वाला चार्टर्ड प्‍लेन हाईजैक हाे गया। जहाज में चार उग्रवादी थे, जिन्‍होंने उसे हाईजैक कर लिया। मॉक ड्रिल में आगे बढ़ते हुए गगल एयरपोर्ट के हवाई यातायात प्रभारी गौरव ने प्‍लेन हाईजैक होने की सूचना जिला प्रशासन और पुलिस को दी गई। प्रशासन ने फौरन हरकत में आकर आधे घंटे में एयरपोर्ट पर पहुंच कर प्‍लेन के लैंडिंग करते ही जहाज में सवार चारों उग्रवादियों को दबोच लिया। इस दौरान एक यात्री घायल हो गया, जिसे तुरंत डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल टांडा उपचार के लिए ले जाया गया।

उग्रवादी प्‍लेन को अपहरण करके पाकिस्तान ले जाना चाहते थे। लेकिन पायलटों ने अपनी सूझबूझ से उन्हें इसमें ईंधन भरवाने की बात कही और गगल एयरपोर्ट पर विमान को उतारने का दबाव बनाया। उग्रवादी जेल में बंद एक साथी की रिहाई की मांग कर रहे थे। मॉकड्रिल के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने निदेशक किशोर शर्मा की अध्यक्षता में सुरक्षा पर तर्क वितर्क दिए और चिंतन मंथन किया।

chat bot
आपका साथी