काजल बोले, गगल के लोगाें को नहीं सताएगी पानी की दिक्‍कत, मंजूर हुई है 1.28 करोड़ की योजना

कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने कहा कि गग्गल कस्बे के लिए एक करोड़ 28 लाख रुपये की एक नई पेयजल योजना मंजूर हुई है। ट्यूबवेल लगाकर यहां के ग्रामीणों को 24 घंटे पीने का पानी मुहैया करवाया जाएगा।

Virender KumarFri, 23 Jul 2021 05:48 PM (IST)
विधायक पवन काजल के साथ बैठे गगल पंचायत के प्रतिनिधि। जागरण

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। कांगड़ा के विधायक पवन काजल ने कहा कि गग्गल कस्बे के लिए एक करोड़ 28 लाख रुपये की एक नई पेयजल योजना मंजूर हुई है। ट्यूबवेल लगाकर ग्रामीणों को 24 घंटे पीने का पानी मुहैया करवाया जाएगा।

गग्गल पंचायत प्रधान रेणु पठानिया और उपप्रधान भुवनेश्वर कुमार की अध्यक्षता में आए प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए काजल ने कहा कि मांझी खडड में आई बाढ़ से गग्गल पंचायत में हुए नुकसान की भरपाई के लिए

प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा रही है, ताकि प्रदेश सरकार से वहां प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजा दिलाया जा सके। गग्गल में खडड के दोनों तरफ क्र ेट वायर लगाने के लिए भी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा रही है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने गग्गल कस्बे को विकसितकिसत करने के लिए एक आइटी पार्क मंजूर किया है और बजट में भी 12 करोड़ रुपये का प्रविधान रखा है। भूमि उद्योग विभाग के नाम स्वीकृत हो चुकी है लेकिन मौजूदा सरकार आइटी पार्क का निर्माण न करवाकर कांगड़ा विधानसभा क्षेत्न के बेरोजगार युवा वर्ग से अन्याय कर रही है। इस आइटी पार्क के बनने से लगभग दस हजार लोगों को सीधा रोजगार मिलना है। काजल ने कहा प्रदेश भाजपा सरकार बेरोजगारी और महंगाई पर लगाम कसने में नाकाम रही है। पंचायत प्रधान रेनू पठानिया ने विधायक पवन काजल से मानसून सत्न में विधानसभा में गग्गल कस्बे में प्रस्तावित आईटी पार्क का निर्माण कार्य शीघ्र करवाने की मांग उठाने का आग्रह किया। उन्होंने पंचायत के लिए नई पेयजल योजना मंजूर करवाने का आभार जताया। इस मौके पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश बालिया, देवराज, पंकज राजिंदर, प्रीतम, किशोरी लाल, सुमना देवी, रंजना और राजीव भी उपस्थित रहे।

जांगल पंचायत में विधायक के सामने रखीं मांगें

जांगल पंचायत में स्थानीय विधायक अर्जुन ठाकुर के पहुंचने पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय जनता ने स्वागत किया। पंचायत प्रधान मदन राणा व संगठन ने विकासात्मक कार्यों के लिए कुछ मांगें विधायक के समक्ष रखी। जिनको उन्होंने प्रमुखता से पूरा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर अर्जुन ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास को धरातल पर अमलीजामा पहना रही है और केंद्र व प्रदेश सरकार समन्वय के साथ विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। केंद्र में मोदी सरकार के नेतृत्व में हिमाचल प्रगति के पथ पर अग्रसर है। इस मौके पर प्रदेश भाजपा ओबीसी उपाध्यक्ष योगराज मेहरा, पंचायत प्रधान मदन राणा, बीडीसी, अनु बाला, भाजपा मंडल अध्यक्ष, उत्तम धीमान, एसटी मोर्चा जिला अध्यक्ष जीत राम शर्मा, ग्रामीण केंद्र प्रमुख दर्शन ङ्क्षसह, रंजोद ङ्क्षसह, गुलजारी नंदा, भाजयुमो सचिव मनोज, विशाल ङ्क्षसह, स्थानीय जनता व स्थानीय विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.