विधायक पवन काजल विधानसभा में उठाएंगे हार जलाड़ी के लिए बनेर खड्ड पर निर्माणाधीन पुल का मामला

Kangra MLA Pawan Kajal विधायक पवन काजल ने कहा हार जलाड़ी को नंदरुल से जोड़ने के लिए बनेर खड्ड पर निर्माणाधीन पुल के मामले को विधानसभा के बजट सत्र में उठाएंगे। उन्होंने हैरानी जताई कि पुल का निर्माण कार्य कछुआ चाल चल रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:21 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:28 AM (IST)
विधायक पवन काजल विधानसभा में उठाएंगे हार जलाड़ी के लिए बनेर खड्ड पर निर्माणाधीन पुल का मामला
हार जलाड़ी जनयानकड़ गांव से आए प्रतिनिधिमंडल साथ चर्चा करते हुए पवन काजल

कांगड़ा, जेएनएन। विधायक पवन काजल ने कहा हार जलाड़ी को नंदरुल से जोड़ने के लिए बनेर खड्ड पर निर्माणाधीन पुल के मामले को विधानसभा के बजट सत्र में उठाएंगे। उन्होंने हैरानी जताई कि करीब सवा तीन करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस पुल का निर्माण कार्य कछुआ चाल चल रहा है। इस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काजल ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पुल की आधारशिला रखी है। लेकिन सत्ता परिवर्तन बाद विभागीय अधिकारियों की नाकामियों के चलते पुल का निर्माण कछुआ चाल चला है।

हार जलाड़ी जनयानकड़ गांव से आए प्रतिनिधिमंडल साथ चर्चा करते हुए पवन काजल ने कहा कि चंगर क्षेत्र के विकास में निर्माणाधीन पेयजल योजना और यह पुल मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा हार जलाड़ी में हेल्थ सब सेंटर के नए भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और विभाग शीघ्र इस भवन में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाएं। उन्होंने कहा लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल व रसोई गैस के दामों से महंगाई चरम सीमा पर है। लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार गरीब और मध्यम वर्ग को राहत पहुंचाने और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने में पूर्णता नाकाम रही है।

काजल ने कहा पूर्व कांग्रेस शासन में बेरोजगारों को दिया जाने वाला रोजगार भत्ता बंद कर दिया गया है। न ही विभागों में नई भर्तियां निकाली जा रही हैं, जिससे युवा वर्ग हताश है। डॉक्‍टर सतीश सोनी ने जनयानकड़ सड़क मार्ग की शीघ्र मरम्मत करवाने और पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने व पेयजल योजना के निर्माणाधीन भंडारण टैंक की क्षमता बढ़ाने की मांगे विधायक पवन काजल के पास रखी। प्रतिनिधिमंडल में बृज लाल, मोहर सिंह, भूषण, विजय, स्वरूप, अमित, संध्या, नीलम, निम्मो देवी सहित महिला मंडल कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी