धर्मशाला में विद्यार्थी परिषद ने चलाया मिशन रक्षक महाअभियान, घर घर जाकर लोगों को किया वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश की ओर से अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए दूसरे चरण में कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए मिशन रक्षक महाअभियान 15 जून से शुरू होकर 25 जून 2021 तक पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:27 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:27 PM (IST)
धर्मशाला में विद्यार्थी परिषद ने चलाया मिशन रक्षक महाअभियान, घर घर जाकर लोगों को किया वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक
कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए मिशन रक्षक" महाअभियान चलाया जा रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश की ओर से अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए दूसरे चरण में कोरोना के इस बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए "मिशन रक्षक" महाअभियान 15 जून से शुरू होकर 25 जून, 2021 तक पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क वितरण, टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करना व अन्य बहुत से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

वैभव खरवाल, इकाई अध्यक्ष, केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश इकाई धर्मशाला ने बताया कि मिशन रक्षक के अंतर्गत केन्द्रीय विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्रों में घर घर जाकर डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का कार्य कर रहे हैं। इसी के साथ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सभी लोगों को टीकाकरण के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं व यदि गांव में किसी को भी वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक करते समय किसी तरह की भी परेशानी आती है तो उनकी सहायता भी कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही है। इसी के साथ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इसी अभियान के अंतर्गत गांव गढ़ जमूला, कुंसल व सहोरा के आस पास की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व अन्य सार्वजनिक स्थलों को सानिटाइज किया गया व लोगों को करोना से बचाव की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है जो मुसीबत के समय समाज के उत्थान का कार्य भी करता है व करोना काल में भी सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार उनका पालन करते हुए समाज हित में कार्य कर रहा है वह लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है ताकि बहुत जल्द हम बहुत जल्द इस वैश्विक महामारी को हरा कर भारत को कोरोना मुक्त बनाने में सफल होंगे।

chat bot
आपका साथी