मंत्री वीरेंद्र कंवर बोले, बैरी में शहीद बृजेश कुमार के नाम पर बनेगा पंचवटी पार्क

ऊना के बैरी में निर्माणाधीन पंचवटी को शहीद बृजेश कुमार का नाम दिया जाएगा। यह बात वीरेंद्र कंवर ने ननावीं में अमर शहीद बृजेश कुमार प्रवेश द्वार रेन शेल्टर और हिम ईरा शाप का उद्घाटन करने के बाद कही।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:16 PM (IST)
मंत्री वीरेंद्र कंवर बोले, बैरी में शहीद बृजेश कुमार के नाम पर बनेगा पंचवटी पार्क
मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बैरी में शहीद बृजेश कुमार के नाम पर पंचवटी पार्क बनेगा। जागरण आर्काइव

ऊना, जागरण संवाददाता। ऊना के बैरी में निर्माणाधीन पंचवटी को शहीद बृजेश कुमार का नाम दिया जाएगा। यह बात वीरेंद्र कंवर ने ननावीं में अमर शहीद बृजेश कुमार प्रवेश द्वार, रेन शेल्टर और हिम ईरा शाप का उद्घाटन करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि ननावीं हिमाचल प्रदेश के लिए पहला माडल गांव है जहां प्रदेश के अमर शहीद के नाम से प्रवेश द्वार, रेन शेल्टर और हिम ईरा शाप का निर्माण किया गया है।

इससे पहले पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने रविवार को पंचायत धतोल में लगभग 34 लाख रुपये से बनने वाली दो संपर्क सड़कों और माता जमासणी देवी मंदिर के समीप 10 लाख रुपये से बनने वाली पंचवटी व खेल मैदान की आधारशिला रखी। उन्होंने बताया कि पंचवटी योजना का मुख्य उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों के लिए सैरगाह, बच्चों को मनोरंजन के लिए झूले एवं युवाओं के लिए ओपन जिम की सुविधा प्रदान करना है। इसके अलावा पेड़-पौधों से युक्त इन पंचवटी वाटिकाओं के माध्यम से मानव का प्रकृति के साथ रिश्ता मजबूत करना भी एक अहम लक्ष्य है। बंगाणा उपमंडल के अंतर्गत लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से 48 पंचवटी वाटिकाएं विकसित की जाएंगी। इनमें से 19 वाटिकाओं का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिन्हें मार्च 2022 तक पूर्ण करके जनता को समर्पित करने का लक्ष्य रखा गया है।

इन वाटिकाओं में विभिन्न प्रकार के औषधीय व सजावटी पौधे, पैदल पथ, मंनोजन के उपकरण, बैठक के लिए उचित व्यवस्था व अन्य बुनियादी सुविधाओं से इन वाटिकाओं को लैस किया जाएगा।

कुटलैहड़ में सड़कों के निर्माण पर 250 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। बंगाणा में करोड़ से बीडीओ कार्यालय भवन का निर्माण प्रगति पर है। वहीं 150 करोड़ से अधिक राशि पेयजल योजनाओं पर व्यय की जा रही है। बंगाणा में इनडोर स्टेडियम का निर्माण प्रगति पर है जबकि शीघ्र ही यहां बस अड्डे का निर्माण भी आरंभ किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रधान धतोल बलबिंद्र ङ्क्षसह, बीडीसी अध्यक्ष देवराज शर्मा, हिमफेड के निदेशक चरणजीत ङ्क्षसह, धतोल उपप्रधान अवतार, ननावीं की प्रधान सुषमा व उपप्रधान रमन कुमार, कैप्टन गुरदास राम, बीडीओ बंगाणा यशपाल परमार व तहसीलदार राहुल शर्मा समेत कई पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी