धीरा में मिनी सचिवालय, बल्लाह परौर में बनेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज

संवाद सहयोगी भवारना सुलह हलके के धीरा में मिनी सचिवालय और बल्लाह परौर में पॉलिटेक्निक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:16 AM (IST)
धीरा में मिनी सचिवालय, बल्लाह परौर में बनेगा
पॉलिटेक्निक कॉलेज
धीरा में मिनी सचिवालय, बल्लाह परौर में बनेगा पॉलिटेक्निक कॉलेज

संवाद सहयोगी, भवारना : सुलह हलके के धीरा में मिनी सचिवालय और बल्लाह परौर में पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। मिनी सचिवालय के निर्माण पर 11 करोड़ तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने वीरवार को धीरा में तहसील कार्यालय के शुभारंभ तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना तथा मुख्यमंत्री राहत कोष से 46 पात्रों को सात लाख के चेक वितरित करने के उपरांत दी।

उन्होंने इसके बाद नौ करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से धीरा से देवी टिल्ला सड़क, आठ करोड़, 60 लाख से निर्मित होने वाली चीड़न से थिरक वाया देवी टिल्ला सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने चंबी में 20 लाख से निर्मित होने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग की चिता करने वाली है और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने को कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि नई सोच से सुलह का समग्र विकास ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र में 16 नए पानी के टैंक बनाए जा रहे हैं।

बरसात में खराब हुई सड़कों को री-मैटलिग के आदेश विभाग को दे दिए गए हैं। ग्रामीण विकास को ओर अधिक गति देने के लिए 13 नई पंचायतों का गठन किया गया है। पेयजल योजना झरेट रझूं पर पांच करोड़ 42 लाख, रुपये व्यय किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, मंडलाध्यक्ष देशराज शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष सुनील मेहता, पूनम धरवाल, धीरा की प्रधान कविता धरवाल, मदन ठाकुर, विकास धीमान, एसडीएम विकास जम्बाल, तहसीलदार मेघना गोस्वामी, बीएमओ भवारना मीनाक्षी गुप्ता, अधिशाषी अभियंता मुनीष सहगल और प्रीतम कपूर सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी