दूध बेचने वाले की बेटी का एमबीबीएस के लिए हुआ चयन, नीट की परीक्षा पास करने पर खिल उठा मुस्‍कान के पिता का चेहरा

चिलचिलाती गर्मी में जिस शिक्षण संस्थान के बाहर पिता ठंडी कुल्फी बेचा करता था उसकी बेटी का चयन एमबीबीएस में होने पर पिता के चेहरे पर मुस्कान आना स्वाभाविक है। मुस्कान ने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करके डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीट हासिल की है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:24 PM (IST)
दूध बेचने वाले की बेटी का एमबीबीएस के लिए हुआ चयन, नीट की परीक्षा पास करने पर खिल उठा मुस्‍कान के पिता का चेहरा
मुस्‍कान ने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करके डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीट हासिल की है।

नीरज दुसेजा, नगरोटा बगवां। चिलचिलाती गर्मी में जिस शिक्षण संस्थान के बाहर पिता ठंडी कुल्फी बेचा करता था उसकी बेटी का चयन एमबीबीएस में होने पर पिता के चेहरे पर मुस्कान आना स्वाभाविक है।

नगरोटा बगवां वार्ड नंबर तीन निवासी राजकुमार उर्फ दूधवाला राजू ने चाय बेची फिर रामलीला मंचन के दौरान पंडाल में मूंगफली की रेहडी लगाते हुए व्यापार को छोटा नहीं समझा। मकसद सिर्फ एक ही कि अपना तथा परिवार का पालन पोषण करते हुए बेटियों के उच्च शिक्षा प्राप्त करने के सपने को पूरा किया जा सके, और बेटी ने भी माता पिता के इस सपने को पूरा किया।

माता पिता की मेहनत का ही परिणाम है कि उनकी बेटी मुस्कान ने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करके डॉक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीट हासिल की है। वहीं मुस्कान ने सफलता का श्रेय माता-पिता तथा स्कूल के अध्यापकों को देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत के साथ साथ समय समय पर उचित मार्गदर्शन अति आवश्यक है। मुस्कान का कहना है कि डॉक्टर बनकर स्वास्थ्य क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों की सेवा करना ही मुख्य उद्देश्य है।

chat bot
आपका साथी