नगर परिषद के सहयोग से पुराना कांगड़ा मिशन रोड पर लगाए औषधीय पौधे

पुराना कांगड़ा मिशन रोड पर स्थित कूड़ा कचरा संयंत्र परिसर में दर्जन भर औषधीय व अन्य पौधे रोपे गए। प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के एसई आरके नड्डा नप अध्यक्ष रेणु शर्मा उपाध्यक्ष राज कुमारी ईओ चमन कपूर पार्षद अशोक शर्मा सुमन वर्मा सौरभ व नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे।़

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:12 PM (IST)
नगर परिषद के सहयोग से पुराना कांगड़ा मिशन रोड पर लगाए औषधीय पौधे
पुराना कांगड़ा मिशन रोड पर स्थित कूड़ा कचरा संयंत्र परिसर में दर्जन भर औषधीय व अन्य पौधे रोपे गए।

कांगड़ा, संवाद सूत्र। नगर परिषद कांगड़ा के सहयोग से बुधवार को वार्ड पांच में पुराना कांगड़ा मिशन रोड पर स्थित कूड़ा कचरा संयंत्र परिसर में दर्जन भर औषधीय व अन्य पौधे रोपे गए। इस अवसर पर प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के एसई आरके नड्डा, नप अध्यक्ष रेणु शर्मा, उपाध्यक्ष राज कुमारी, ईओ चमन कपूर, पार्षद अशोक शर्मा, सुमन वर्मा, सौरभ व नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे।

अध्यक्ष ने कहा कि इन पेड़ों को लगाने से भूमि कटाव रुकेगा और स्वच्छ वायु प्राप्त होगी। नगर परिषद भविष्य में भी इस अभियान को जारी रखेगी। इसके उपरांत आरके नड्डा ने कहा कि स्वच्छ वातावरण के लिए शहर के ढाबा व रेस्टोरेंट मालिक भी अपना सहयोग करें और नगर परिषद को गीला व सुखा कचरा अलग अलग दें। और प्रतिमाह नगर परिषद को कचरा उठाने का शुल्क अदा करके रसीद प्राप्त करें, भविष्य में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड द्वारा निरीक्षण के दौरान कूड़े की रसीद को भी देखा जाएगा, और यदि रसीद नहीं पाई जाती है तो नियमानुसार दंडित भी किया जाएगा।

नगर परिषद अध्यक्ष ने सभी लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने का आग्रह किया है उन्होंने सभी को कहा कि सभी पौधे लगाएं तो पर्यावरण संरक्षित होगा। इस लिए अपने घरों के आस पास व जहां पर भी पौधारोपण के लिए स्थान मिले वहां पर पौधारोपण करना चाहिए। यह वर्तमान समय के लिए व आने वाली पीढ़ियों के लिए जरूरी है। लोगों को भी आगाह किया कि कूड़ा-कचरा यहां वहां पैंक कर पर्यावरण प्रदूषण न करें।

chat bot
आपका साथी