औषधीय व फलदार पौधे रोपे

धर्मशाला तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने घर में रहकर पर्यावरण दिवस मनाया। प्रधान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 05:27 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 05:27 AM (IST)
औषधीय व फलदार पौधे रोपे
औषधीय व फलदार पौधे रोपे

धर्मशाला : तृप्ता पब्लिक स्कूल चलवाड़ा के विद्यार्थियों ने घर में रहकर पर्यावरण दिवस मनाया। प्रधानाचार्य राकेश राणा ने विद्यार्थियों से कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपें।

डीएवी पब्लिक स्कूल गोहजू में क्षेत्रीय अधिकारी जीके भटनागर व स्कूल प्रबंधक संजीव ठाकुर के सानिध्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य जयदेव शर्मा ने बच्चों को पौधारोपण के प्रति जागरूक किया। शरण कॉलेज ऑफ एजुकेशन फार वूमेन घुरकड़ी की छात्राओं को आक्सीजन देने वाले पौधे रोपने की सलाह दी गई। इस दौरान डीएलएड और बीएड की करीब तीन सौ प्रशिक्षुओं ने पौधारोपण किया। इस दौरान वटवृक्ष, पीपल, अमरूद व नींबू के पौधे लगाए गए। कालेज प्राचार्या डा. सुमन शर्मा ने छात्राओं के कार्य को काफी सराहा। रैत पंचायत में प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह ने पत्नी सुनंदा और बेटी हर्षिका पठानिया के साथ आंवले का पौधा रोपा।

................

डीएवी स्कूल नगरोटा सूरियां में भी हुआ कार्यक्रम

बिलासपुर : डीएवी पब्लिक स्कूल नगरोटा सूरियां में बच्चों ने पेपर बैग बनाए, पौधों को पानी दिया और आसपास के क्षेत्रों में सफाई की। इस दौरान आयोजित प्रतियोगिता में अर्णव, प्रियांश, आकर्ष, लक्ष्य, मृगांक, मानवी, सार्विका, अक्षित, सूर्यांश, वान्या, पावी, अवंतिका, जहान्वी, सान्वी, युगल, सृजल, कनिष्का, मोनल, ऋषिका , श्रद्धा, श्रेया, अग्रिम, कृतिका, और दक्ष ने भाग लिया। स्कूल की प्रधानाचार्या एकता अतरी ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

....................

छायाचित्र में नेहा रही अव्वल

गगल: राजकीय महाविद्यालय मटौर में ऑनलाइन कार्यक्रम हुए। कालेज की प्रवक्ता आशु शर्मा ने बताया कि पौधारोपण करते छायाचित्र, नारा लेखन, पोस्टर मेकिग एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छायाचित्र में नेहा, प्रिया चौहान, सोनल, नारा लेखन में ऋतिक, निलिका चौधरी, अंतरा, पोस्टर मेकिग में पूजा, ऋतिक, प्रीति शर्मा, भाषण प्रतियोगिता में रंजू चौधरी, ऋतिक व शिफाली ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी