मैक्लोडगंज पर्यटकों से गुलजार, बसों की थमी रफ्तार

वीकेंड पर मिनी ल्हासा यानी मैक्लोडगंज पर्यटकों से गुलजार होने होने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:30 PM (IST)
मैक्लोडगंज पर्यटकों से गुलजार, बसों की थमी रफ्तार
मैक्लोडगंज पर्यटकों से गुलजार, बसों की थमी रफ्तार

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वीकेंड पर मिनी ल्हासा यानी मैक्लोडगंज पर्यटकों से गुलजार होने से होटलियरों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। यहां के अधिकतर होटलों में 50 फीसद से ज्यादा कमरे बुक हैं और सभी पर्यटक पंजाब के हैं।

शनिवार को बाजार बंद होने के कारण लोग कम घरों से बाहर निकले। इस कारण जिले में बसों की रफ्तार थम गई। 177 सरकारी व 120 निजी बसें ही सड़कों पर दौड़ी।

दोनों धड़ों ने चलाई बसें, पर यात्री न होने से करनी पड़ी खड़ीं

जिले में निजी बस आपरेटरों के दोनों धड़ों ने बसें चलाई लेकिन यात्री कम होने के कारण उन्हें बसें खड़ी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। शनिवार को बाजार बंद होने से लोग कम ही घरों से बाहर निकले। इस कारण बसों में सवारी न के बराबर रही। इस कारण कई आपरेटरों को बसें खड़ी करनी पड़ी हैं।

----------

मुख्य चौक से सटे होटलों में 50 फीसद के करीब कमरे बुक हैं। अन्य होटलों में अभी कम कमरे बुक हुए हैं। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अच्छा कारोबार होगा।

-डा. विशाल नैहरिया, प्रवक्ता, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला स्मार्ट सिटी

----------

वीकेंड होटलियरों के लिए कुछ राहत लेकर आया है। मैक्लोडगंज के ज्यादातर होटलों के 50 फीसद कमरे बुक हैं। उम्मीद है आने वाले दिनों में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। इससे पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों का रोजगार दोबारा चल पाएगा।

-अश्वनी बांबा, अध्यक्ष, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला

--------------

शनिवार को कम लोग घर से निकले हैं। करीब 70 से 80 बसें चलने की सूचना है। पहले निर्णय लिया था कि बसें नहीं चलाएंगे लेकिन यात्री परेशान न हों, इस कारण चलाई गईं।

-प्रवीण दत्त शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष, निजी बस आपरेटर संघर्ष समिति

-----------

जिले में करीब 120 बसें चली हैं। इनमें वे बसें ज्यादा हैं, जो सुबह रूट पर चलती हैं। वीकेंड क‌र्फ्यू के कारण लोग घर से कम निकले। इस कारण बसों को खड़ा करना पड़ा है।

-रवि दत्त शर्मा, अध्यक्ष, निजी बस आपरेटर वेलफेयर सोसायटी

-----------

वीकेंड क‌र्फ्यू के बावजूद निगम ने यात्रियों को बस सुविधा मुहैया करवाने का प्रयास किया है। जिले में 177 बसें चली हैं। इनमें अंतर जिला 44 व स्थानीय रूटों पर 133 बसें भेजी हैं।

-पंकज चड्ढा, आरएम, एचआरटीसी धर्मशाला

किस डिपो से कितनी बसें चली

डिपो,अंतर जिला रूट,स्थानीय रूट,कुल

बैजनाथ,3,21,24

पालमपुर,6,33,39

नगरोटा बगवां,12,25,37

धर्मशाला,7,25,32

पठानकोट,6,15,21

देहरा,10,14,24

chat bot
आपका साथी