मैक्लोडगंज बस अड्डे पर खर्च हुए हैं 12 करोड़

जागरण संवाददाता धर्मशाला मैक्लोडगंज में गैरकानूनी ढंग से बनाए गए बस अड्डे के भवन को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:47 PM (IST)
मैक्लोडगंज बस अड्डे पर खर्च हुए हैं 12 करोड़
मैक्लोडगंज बस अड्डे पर खर्च हुए हैं 12 करोड़

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : मैक्लोडगंज में गैरकानूनी ढंग से बनाए गए बस अड्डे के भवन को गिराने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। कांग्रेस कार्यकाल में बस अड्डे का निर्माण वर्ष 2006-07 में पूरा हुआ था। हालांकि निर्माण कार्य आगे भी जारी रहा लेकिन इसमें अनियमितताएं पाई गई थीं। जिस तरह से भवन का निर्माण होना था, वैसा नहीं हो पाया था। साथ ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के नियमों की भी अवहेलना हुई थी।

इस बावत शिकायत मिलने के बाद यहां पर बन चुकी पार्किंग को बंद कर दिया था, लेकिन लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने केवल निजी व टैक्सी चालकों को वाहनों को खड़ा करने की सुविधा प्रदान की थी। यहां पर पार्किंग समेत एक होटल भी बनाया था। इस पूरे निर्माण कार्य पर अब तक 12 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस जगह गलत ढंग से बनाए गए हिस्से को गिराया जाएगा।

.....................

मैक्लोडगंज में बस अड्डे समेत अन्य भवन दिशानिर्देश के अनुसार ही बनाए गए हैं। अब तक इस कार्य पर 12 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। नियमों के अनुसार ही बस अड्डे का निर्माण किया है। बस अड्डे के साथ होटल भी बनाया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कोई जानकारी नहीं है।

-विजय सूद, कंस्ट्रक्टर प्रशांति सूर्या कंपनी

chat bot
आपका साथी