रानीताल की महिला का एमसी कांगड़ा वॉलिंटियर टीम ने किया अंतिम संस्कार

कांगड़ा में एक बार फिर खूनी रिश्तों ने दम तोड़ दिया। कांगड़ा उपमंडल के रानीताल की रहने वाली महिला की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई परंतु महिला के अंतिम संस्कार के लिए परिजन कोई आगे नहीं आए। इस दौरान कांगड़ा के तहसीलदार मौके पर मौजूद रहे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:22 PM (IST)
रानीताल की महिला का एमसी कांगड़ा वॉलिंटियर टीम ने किया अंतिम संस्कार
महिला को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते हुये एमसी कांगड़ा वालंटियर की टीम

कांगड़ा, 15 मई,(रितेश ग्रोवर)। कांगड़ा में एक बार फिर खूनी रिश्तों ने दम तोड़ दिया। कांगड़ा उपमंडल के रानीताल की रहने वाली महिला की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई परंतु महिला के अंतिम संस्कार के लिए परिजन कोई आगे नहीं आए जिसकी जानकारी कांगड़ा उपमंडलाधिकारी अभिषेक वर्मा को मिली और उन्होने एमसी कांगड़ा के वालंटियर की टीम द्वारा एक महिला का अंतिम संस्कार करवाया। इस दौरान कांगड़ा के तहसीलदार मौके पर मौजूद रहे।

अभिषेक वर्मा ने बताया कि जैसे ही प्रशासन को इस मामले की सूचना मिली। उन्होंने तुरंत कार्यवाही करते हुए अपनी वॉलिंटियर की टीम को तहसीलदार की देखरेख में घटनास्थल पर भेजा और उस महिला अंतिम संस्कार करवाया। उन्होंने कहा लोगों का इस तरह का व्यवहार अमानवीय है। यह समय एक दूसरे से दूर भागने का नहीं, अपितु आगे आकर एक दूसरे की सहायता करने का है।

उन्होंने कहा लोगों के मन में कोरोना पॉजिटिव दौरान होने वाली मृत्यु के प्रति जो डर बना है, उस डर को प्रत्येक व्यक्ति अपने मन से निकाले। करोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हम प्रत्येक ऐसे व्यक्ति को जिसकी कोरोना पॉजिटिव होते हुए मृत्यु हुई है। उसे उसके हक की अंतिम विदाई दे सकते हैं। जिसके लिए प्रशासन आपका पूरा सहयोग कर रहा है। इसी के लिए प्रशासन ने निर्णय लिया है, कि किसी भी कोरोना पॉजिटिव होने वाले व्यक्ति की मृत्यु के अंतिम संस्कार को प्रशासन अपनी देखरेख में करवाएगा।

जिसके लिए उन्होंने एक कमेटी का गठन किया है। यदि परिवार व समाज वाले आगे नहीं आते हैं। तो ऐसे लोगों का अंतिम संस्कार एसडीम कांगड़ा द्वारा गठित वॉलिंटियर टीम कर रही है। उन्होंने कहा लोग भी अपने मन से इस डर को निकालें और एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आएं।

chat bot
आपका साथी