जयसिंहपुर के गंदड़ में शहीद सैनिक परिवार सम्मानित, शहीदों को किया याद

जयसिंहपुर गंदड़ में शहीद सैनिक परिवार सम्मान सामारोह का आयोजन किया गया इसमें दस सैनिक परिवार उपस्थित थे जिन्हें शहीदों की यादगार में कार्यक्रम करने के उपरांत उक्त परिवारों से आए सदस्यों को भगवा पटका समृति चिन्ह वितरित किए गए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:22 AM (IST)
जयसिंहपुर के गंदड़ में शहीद सैनिक परिवार सम्मानित, शहीदों को किया याद
जयसिंहपुर के गंदड़ में शहीद सैनिक परिवार सम्मान सामारोह का आयोजन किया गया

जयसिंहपुर, संवाद सहयोगी। एकल विद्यालय अभियान ग्राम स्वराज के मंच द्वारा अंचल जयसिंहपुर गंदड़ में शहीद सैनिक परिवार सम्मान सामारोह का आयोजन किया गया इसमें दस सैनिक परिवार उपस्थित थे जिन्हें शहीदों की यादगार में कार्यक्रम करने के उपरांत उक्त परिवारों से आए सदस्यों को भगवा पटका समृति चिन्ह वितरित किए गए।

इस कार्यक्रम में प्रशासनिक निर्देशों के अनुसार 40 लोग उपस्थित रहे। अभियान की ओर से इस कार्यक्रम में उत्तर हिमाचल संभाग के अभियान प्रमुख अजय राणा व संभाग कार्यालय प्रमुख रवि, अंचल अभियान प्रमुख कमलेश, गतिविधि प्रमुख रीना व संच के सभी कार्यकर्ता व अंचल समिति व संघ की समिति अन्य लोग भी उपस्थित थे।

इस मौके पर बताया कि देश के वीर जवान किन विपरीत परिस्थितियों में देश सेवा के लिए माइनस डिग्री तापमान में व अत्यधिक तापमान में बिना किसी संकोच के देश सेवा के लिए खड़े रहते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सरहदों की रक्षा मजबूत हाथों में है तो ही हम सभी लोग सुरक्षित हैं। हर बार पाकिस्तान कोई न कोई हरकत करता रहता है। लेकिन भारतीय सेना के जवाब ईंट का जवाब पत्थर से देते हैं। अभी हाल ही में लद्दाख में चीनी सेना ने सिर उठाने का प्रयास किया है। यहां पर भी भारतीय सेना की संख्या व अन्य नफरी को बढ़ाया गया है। ऐसे में चीन से बढ़ते खतरे को कम करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में भारतीय सेना की संख्या बढ़ाई गई है ताकि देश की आन वान व शान में कोई कमी न आए और आम नागरिकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। इस मौके पर देश के वीर शहीदों को याद किया गया।

chat bot
आपका साथी