दिल्ली में स्वर्णिम हिमाचल की वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में राजघाट से हिमाचल भवन तक मैराथन दौड़ आज

Himachal People Marathon In Delhi हिमाचल प्रदेश के राज्यत्व दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बसे हिमाचलियों की ओर से आज रविवार को राजघाट दिल्ली से हिमाचल भवन दिल्ली तक करीब चार किलोमीटर स्वर्णिम हिमाचल मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

Rajesh Kumar SharmaPublish:Sun, 05 Dec 2021 07:12 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:40 AM (IST)
दिल्ली में स्वर्णिम हिमाचल की वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में राजघाट से हिमाचल भवन तक मैराथन दौड़ आज
दिल्ली में स्वर्णिम हिमाचल की वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में राजघाट से हिमाचल भवन तक मैराथन दौड़ आज

ऊना, संवाद सहयोगी। Himachal People Marathon In Delhi, हिमाचल प्रदेश के राज्यत्व दिवस की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बसे हिमाचलियों की ओर से आज रविवार को राजघाट दिल्ली से हिमाचल भवन दिल्ली तक करीब चार किलोमीटर स्वर्णिम हिमाचल मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा। स्वर्णिम हिमाचल महोत्सव दिल्ली के मुख्य संयोजक एवं हिमाचल सोशल बाडीज फेडरेशन के सीनियर वाईस चेयरमैन केआर वर्मा ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ करेंगे, जबकि प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर व खेल मंत्री राकेश पठानिया भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया इस मैराथान दौड़ में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बसे हिमाचली मूल के लोग ही भाग लेने के पात्र हैं। महिला और पुरुष वर्ग के प्रतिभगियों को तीन आयु वर्ग में बांटा गया है, जिसमें पहली श्रेणी में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग, दूसरी श्रेणी में 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग और तीसरी श्रेणी में 45 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग को रखा गया है और पुरुष और महिलाओं दोनों को तीन आयु वर्गो में बांटा गया हैं।

उन्होंने कहा प्रतिभागियों को तीन प्रथम, तीन द्वितीय और तीन तृतीय पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। महिला और पुरुष प्रतिभागियों को कुल 18 पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। इस मैराथन दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को आयोजक टोपी और टीशर्ट प्रदान करेंगे और सभी प्रतिभागियों को हिमाचल भवन नई दिल्ली में रिफ्रेशमेंट प्रदान की जाएगी।