मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा ने ज्‍वालामुखी माता के दर नवाया शीश, देश विरोधी ताकतों को दी खुली चुनौती

Maninderjeet singh Bitta आतंकवाद विरोधी फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंद्र जीत सिंह बिट्टा ने सोमवार को शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में माता का आशीर्वाद लिया। उन्‍होंने माता की विधि पूर्वक पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा हमारा देश भारत सुरक्षित रहे और मजबूत रहे ऐसी मां ज्वाला जी से कामना है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:24 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:24 PM (IST)
मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा ने ज्‍वालामुखी माता के दर नवाया शीश, देश विरोधी ताकतों को दी खुली चुनौती
आतंकवाद विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा ने सोमवार को शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में माता का आशीर्वाद लिया।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Maninderjeet singh Bitta, आतंकवाद विरोधी फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनिंद्र जीत सिंह बिट्टा ने सोमवार को शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में माता का आशीर्वाद लिया। उन्‍होंने माता की विधि पूर्वक पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा हमारा देश भारत सुरक्षित रहे और मजबूत रहे ऐसी मां ज्वाला जी से कामना है। हमारे देश के जवान सीमाओं की रक्षा करते रहें और उनकी मां ज्वालामुखी रक्षा करें। उन्होंने कहा राष्ट्रवाद की भावना देश के हर नागरिक में होनी चाहिए। हर राजनीतिक पार्टियों को राष्ट्रवाद के मुद्दे पर एकजुट होना चाहिए। यदि देश मजबूत होगा तो शत्रु भयभीत होगा। उन्होंने कहा आज हमारा देश सभी ओर से घिरा हुआ है, लेकिन हमारा नेतृत्व मजबूत है। हमारे देश की सुरक्षा मजबूत है इसलिए कोई भी आंख उठाकर हमारे देश की ओर नहीं देख सकता है। इसलिए देश के सभी नागरिकों को आज राष्ट्रवाद के मुद्दे पर एकजुट होने की जरूरत है।

आज जम्मू कश्मीर के हालात देखिए, कोई ब्लास्ट नहीं हो रहा है। कोई आतंकवाद का साया नजर नहीं आ रहा है। धारा 370 को हटाने के बाद वहां का वातावरण बदल गया है, लोग खुशी से जी रहे हैं। किसी प्रकार का भय का माहौल वहां पर नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा दीनानगर पठानकोट हमले के बाद देश में किसी प्रकार का कोई हमला नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का मामला आज सुलझ गया है। 500 साल का स्वर्णिम इतिहास रहा है, परंतु हमेशा मंदिर के निर्माण को विवादों में घसीटा जाता रहा राजनीति का कवर चढ़ाया जाता रहा। लेकिन आज यह विवाद भी हल हुआ है। उन्होंने कहा जिस तरह से पंजाब में सभी राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर आतंकवाद का खात्मा किया है। वैसे ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को व्यक्तिगत स्वार्थ को त्याग कर आतंकवाद के विरुद्ध इकट्ठे होना चाहिए।

उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश देवभूमि के साथ शूरवीरों की भी भूमि है, यहां पर कई शूरवीर हुए हैं, जिन्होंने देश की सीमाओं की रक्षा के लिए शहादत का जाम पिया है। इसलिए इस देवभूमि वीर भूमि हिमाचल प्रदेश को दिल से सलाम करते हैं। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश के लोग बहुत शरीफ और ईमानदार होते हैं, भगवान का रूप इन लोगों को देखकर दिल में सुकून मिलता है।

उन्होंने कहा राष्ट्रीय झंडा फहराने पर जो लोग धमकियां देते हैं, उनको वह खुली चेतावनी देते हैं कि वे सामने आएं देश के हर कोने में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा और यदि किसी ने सिर उठाया तो उसका सामना करने के लिए वह खड़े हैं। इस मौके पर प्रशासन की तरफ से एएसपी धर्मशाला सृष्टि पांडे, डीएसपी ज्वालामुखी चंद्रपाल सिंह, तहसीलदार ज्वालामुखी दीनानाथ ने उनका ज्वालामुखी पहुंचने पर स्वागत किया। मंदिर न्यास ज्वालामुखी की तरफ से उन्हें मंदिर अधिकारी तहसीलदार ने माता की चुनरी, तस्वीर और सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी