Mandi By Election: चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्‍याशी खुशाल ठाकुर को दी राहत, कांग्रेस की शिकायत खारिज, पढ़ें खबर

Mandi By Election संसदीय क्षेत्र मंडी के उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के खिलाफ की गई शिकायत को खारिज कर दिया है। भाजपा प्रत्‍याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी व मेडल पहन सकेंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:09 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:15 AM (IST)
Mandi By Election: चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्‍याशी खुशाल ठाकुर को दी राहत, कांग्रेस की शिकायत खारिज, पढ़ें खबर
संसदीय क्षेत्र मंडी से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर

मंडी, जागरण संवाददाता। Mandi By Election, संसदीय क्षेत्र मंडी के उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के खिलाफ की गई शिकायत को खारिज कर दिया है। भाजपा प्रत्‍याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी व मेडल पहन सकेंगे। चुनाव आयोग ने सीधे तौर पर कांग्रेस की शिकायत खारिज कर दी है। आयोग के फैसले में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर व भाजपा को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने बिग्रेडियर खुशाल ठाकुर पर चुनाव प्रचार के दौरान सेना की टोपी व मेडल पहनने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की थी।

निर्वाचन आयोग ने शिकायत चुनाव आयोग को भेजी थी। कांग्रेस ने भाजपा के पोस्टर के उस फोटो पर भी सवाल उठाया था, जिसमें उन्होंने सेना की टोपी व मेडल पहन रखा है। कांग्रेस ने इसे सेना की टोपी का दुरुपयोग बताते हुए ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। आयोग ने कांग्रेस की इस मांग को ठुकरा दिया है।

भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कहा कांग्रेस पार्टी अपनी हार तय देख कई तरह के हथकंडे अपना रही है। कारगिल युद्ध को छोटी लड़ाई बताने वाले अब एक पूर्व सैनिक को टोपी पहनने से रोकना चाहते थे। चुनाव आयोग के फैसले से सत्य की जीत हुई है।

जुब्‍बल कोटखाई में मचे घमासान पर भारद्वाज, खन्ना व राणा ने की बैठक

शिमला। जुब्बल कोटखाई विधानसभा उपचुनाव के लिए शिमला में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक हुई। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के घर पर प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और संगठन महामंत्री पवन राणा ने लंबे समय तक चर्चा की। करीब एक घंटे चली इस बैठक में कैसे पार्टी के प्रत्याशी को जिताया जा सकता है, इसके लिए विस्तार से रणनीति तैयार की गई है। सूत्र बताते हैं कि बैठक में चर्चा हुई कि पार्टी से बगावत करने वालों को एकदम बाहर कर दिया जाएगा या चार-पांच दिन का मौका दिया जाए। जो लोग पार्टी के प्रत्याशी के साथ प्रचार करने के लिए वापस आ जाते हैं, उनके खिलाफ किसी तरह से कार्रवाई नहीं की जाएगी, यह फैसला भी लिया गया।

chat bot
आपका साथी