Manali-Leh Highway: दो सप्ताह से बारालाचा पास पर फंसे 25 ट्रक, मौसम के बाद तकनीकी खराबी ने बढ़ाई दिक्कत

मनाली-लेह मार्ग पर बारालाचा दर्रे में फंसे 25 ट्रक चालकों को दो सप्ताह बाद नहीं राहत नहीं मिल पाई है।

Truck Entrapped on Baralacha Pass मनाली-लेह मार्ग पर 21 अप्रैल से बारालाचा दर्रे में फंसे 25 ट्रक चालकों को दो सप्ताह बाद नहीं राहत नहीं मिल पाई है। पहले मौसम उनकी राह में बाधा बना रहा अब तकनीकी खराबी ने ट्रक चालकों की दिक्कत को दोगुना कर दिया है।

Rajesh Kumar SharmaTue, 04 May 2021 01:36 PM (IST)

मनाली, जसवंत ठाकुर। Truck Entrapped on Baralacha Pass, मनाली-लेह मार्ग पर 21 अप्रैल से बारालाचा दर्रे में फंसे 25 ट्रक चालकों को दो सप्ताह बाद नहीं राहत नहीं मिल पाई है। पहले मौसम उनकी राह में बाधा बना रहा, अब तकनीकी खराबी ने ट्रक चालकों की दिक्कत को दोगुना कर दिया है। यह ट्रक खाद्य सामग्री लेकर मनाली से लेह जा रहे थे कि 21 अप्रैल को बर्फबारी के कारण बारालाचा दर्रे में फंस गए। भारी बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हुए मनाली लेह मार्ग को बीआरओ ने बहाल कर लिया है।

लेकिन बारालाचा दर्रे में फंसे 25 ट्रकों ने बीआरओ की दिक्कत को बढ़ा दिया है। अधिकतर ट्रकों में तकनीकी खराबी आ गई है। बारालाचा दर्रे में माइनस तापमान के चलते कुछ ट्रकों के इंजन सीज हो गए हैं, जबकि कुछ एक ट्रकों की बैट्री खराब हो गई है। बारालाचा दर्रे पर जगह-जगह खड़े ट्रकों के कारण बीआरओ वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं करवा पा रहा है। बीआरओ का कहना है कि जब तक ट्रकों को नहीं निकाला जाता तब तक मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें: हिमाचल सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 4300 प्रशिक्षु स्टाफ की सेवाएं लेगी, मासिक मानदेय मिलेगा

गौर हो कि यह 25 ट्रक 21 अप्रैल से दर्रे में फंसे हुए हैं। अटल टनल के सहारे बीआरओ ने 28 मार्च को ही लेह मार्ग बहाल कर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन अप्रैल में भारी बर्फबारी होने से बीआरओ की दिक्कत तो बढ़ी ही है, साथ ही इस मार्ग पर सफर करने वालों को भी भारी जोखिम उठाना पड़ा है। बीआरओ के डोजर बारालाचा दर्रे पर पहुंचे हुए हैं। लेकिन सड़क पर ट्रकों के खड़े होने से वह सड़क बहाल नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया सड़क बहाली को लेकर बीआरओ ने अपना काम कर दिया है। लेकिन बारालाचा दर्रे में फंसे ट्रकों में तकनीकी खराबी आ गई है। जिस कारण ट्रकों को हटाना दिक्कत भरा काम हो गया है। बीआरओ मनाली लेह मार्ग पर वाहनों को आवाजाही सुचारू करने के हर संभव प्रयास कर रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय HAS सहित NET और SET की कोचिंग देगा, प्रतियोगी परीक्षा के लिए मिलेगी कोचिंग

यह भी पढ़ें: हिमाचल सरकार ने कोरोना संक्रमण की गंभीर हो रही स्थिति को देखते हुए सर्वदलीय बैठक बुलाई

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.