शिमला-सोलन की तर्ज पर पालमपुर में बनेगा माल रोड Kangra News

Palampur News पालमपुर बाजार को शिमला व सोलन की तर्ज पर माल रोड के रूप में विकसित करने के लिए तैयारियां फिर से शुरू हो गई हैं। इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों व दोनों व्यापार मंडलों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

By Edited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:07 AM (IST)
शिमला-सोलन की तर्ज पर पालमपुर में बनेगा माल रोड Kangra News
सोलन व शिमला की तर्ज पर अब पालमपुर में भी मालरोड बनेगा।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। पालमपुर बाजार को शिमला व सोलन की तर्ज पर माल रोड के रूप में विकसित करने के लिए तैयारियां फिर से शुरू हो गई हैं। इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों व दोनों व्यापार मंडलों की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। इस दिशा में प्रशासन ने लोगों से सुझाव व आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया है व 31 जुलाई तक दर्ज करने की अपील की है। इसके बाद प्रशासन 15 दिन तक ट्रायल बेस पर शुरू करेगा।

क्या है योजना में प्रस्तावित

पालमपुर प्रशासन की ओर से तैयार की गई प्रस्तावना में सिविल अस्पताल पालमपुर से सुभाष चौक तक के समूचे क्षेत्र को सायंकालीन एक निर्धारित अवधि के लिए नौ व्हीकल जोन घोषित कर माल रोड की तरह विकसित करने की योजना है।

पिछले साल भी शुरू किया था कार्य

पिछले वर्ष भी इस योजना पर पालमपुर प्रशासन ने कार्य किया था, लेकिन कारोबारियों के विरोध के बाद इस कवायद को ठप कर दिया था। ऐसे में इस बार प्रशासन ने प्रस्तावना को धरातल पर उतारने से पहले व्यवसायियों तथा लोगों से सुझाव व आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। बैठक में उपमंडल पुलिस अधिकारी मोहन रावत, तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा व नगर निगम के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में निर्णय लिया कि 31 जुलाई तक प्रस्तावना को लेकर व्यवसायी तथा स्थानीयवासी सुझाव व आपत्तियां लिखित रूप से पालमपुर प्रशासन को सौंप सकते हैं। प्रशासन सात अगस्त तक मंथन करने के बाद प्रस्तावना को धरातल पर उतारने का निर्णय लेगा।

बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बैठक में बाईपास पुल को दोतरफा प्रयोग में लाए जाने, नए बस अड्डा के व्यावसायियों तथा निवासियों को राहत प्रदान करने के लिए छोटे चौपहिया वाहनों को पेट्रोल पंप से पुलिस थाना की ओर आने देने, पालमपुर में पार्किंग व्यवस्था को और चाक-चौबंद करने व वेंडर जोन बनाने पर चर्चा की गई।

क्‍या कहते हैं एसडीएम

एसडीएम पालमपुर डा. अमित गुलेरिया ने कहा सायंकालीन में सिविल अस्पताल से सुभाष चौक तक के क्षेत्र को नौ व्हीकल जोन बनाकर माल रोड की तर्ज पर प्रयोग में लाया जाना प्रस्तावित है। इस संदर्भ में विभिन्न संगठनों से बैठक की है। बैठक में आए सुझावों के बाद 31 जुलाई तक इस प्रस्तावना पर सुझाव व आपत्तियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया है और इसके बाद ही प्रस्तावना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी