नगरोटा में नहीं थम रहीं दुकानों में आगजनी की घटनाएं, महिंद्र बैग हाउस में लगी आग

नगरोटा बगवां में दुकानों के जलने का क्रम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले दो माह में नगरोटा बगवां की दुकानों में आगजनी की तीसरी घटना हुई है। अभी पिछले सप्ताह ही पुलिस ने नगरोटा की एक हार्डवेयर दुकान में आग लगने की गुत्थी सुलझाई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:15 PM (IST)
नगरोटा में नहीं थम रहीं दुकानों में आगजनी की घटनाएं, महिंद्र बैग हाउस में लगी आग
नगरोटा में महिंद्र बैग हाउस में आग लग गई है।

नगरोटा बंगवा, संवाद सूत्र। नगरोटा बगवां में दुकानों के जलने का क्रम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले दो माह में नगरोटा बगवां की दुकानों में आगजनी की तीसरी घटना हुई है। अभी पिछले सप्ताह ही पुलिस ने नगरोटा की एक हार्डवेयर दुकान में आग लगने की गुत्थी सुलझाई है तो शुक्रवार देर रात एक ओर वारदात हो गई। जिससे यहां के लोगों मे डर का माहौल बन गया है। लोग अपनी दुकानों को लेकर बहुत चिंतित है।

बाजार में प्रसिद्ध प्राचीन हनुमान मंदिर के साथ लगती एक दुकान महिंद्र बैग हाउस की शुक्रवार देर रात लगी आग से लाखों रुपये की सम्पत्ति जल कर राख हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार देर रात करीब एक बजे आसपास के स्थानीय लोगों ने अग्निशमन व दुकान मालिक को इसकी सूचना दी। अग्निशमन नगरोटा बगवां ने तुरंत मौके पर पहुंचकर करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसी के साथ लगती कॉस्मेटिक की दुकान काफी नुकसान हुआ है और साथ में लगता एक खाने का ढाबा है जिसका स्थानीय लोगों ने शटर तोड़कर उस दुकान के सिलेंडर बाहर निकाला, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। इस भयानक आग पर काबू पाने के लिए धर्मशाला और कांगड़ा की गाड़ियां की भी मदद ली। लगभग दो ढाई घंटों के बाद आग पर काबू पाया लिया गया। दुकान के मालिक के अनुसार उसका नुकसान लाखों में है।

यहां बता दें कि नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में बगवां बाजार के पास शुक्रवार देर रात एक हार्डवेयर स्टोर में आग लग गई। व्यापारी दर्शन कुमार के हार्ड वेयर स्टोर में शुक्रवार मध्य रात्री करीब 2 बजे 25 मिनट पर अचानक एक धमाका हुआ था और लगभग पूरा सामान जलकर रखा हो गया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस स्टोर में पहले काम करने वाले एक आरोपित युवक को गिरफ्तार किया था और आरोपित ने जुर्म भी कबूल कर लिया है। डीएसपी सुनील राणा कांगड़ा समेत, एसडीएम नगरोटा बगवां,धर्मशाला की फारेंसिंग टीम, नगरोटा बगवां पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी।

chat bot
आपका साथी