धर्मशाला व मैक्‍लोडगंज में वीकेंड पर पर्यटकों की भरमार, होम स्‍टे और सस्‍ते होटल की तरफ ज्‍यादा रुख

Himachal Tourism News कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों में छूट मिलने के बाद पर्यटकों ने पहाड़ का रुख करना शुरू कर दिया है। वीकेंड पर पर्यटकों की आमद ज्यादा रह रही है।सैकड़ों वाहन धर्मशाला मैक्लोडगंज पालमपुर बीड़ बिलिंग पहुंच रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:50 AM (IST)
धर्मशाला व मैक्‍लोडगंज में वीकेंड पर पर्यटकों की भरमार, होम स्‍टे और सस्‍ते होटल की तरफ ज्‍यादा रुख
कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों में छूट मिलने के बाद पर्यटकों ने पहाड़ का रुख करना शुरू कर दिया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Tourism News, कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों में छूट मिलने के बाद पर्यटकों ने पहाड़ का रुख करना शुरू कर दिया है। वीकेंड पर पर्यटकों की आमद ज्यादा रह रही है।सैकड़ों वाहन धर्मशाला, मैक्लोडगंज, पालमपुर, बीड़ बिलिंग पहुंच रहे हैं। होटलों में आक्युपेंसी भी पचास प्रतिशत से बढ़ गई है। हालांकि यहां पहुंचे पर्यटक महंगे होटलों के बजाय सस्ते होटल व होम स्टे की तरफ ज्यादा बढ़ रहे हैं। वहीं ट्रैकिंग के साथ-साथ प्राकृतिक नजारों से भरे स्थलों पर ज्यादा जा रहे हैं। छोटे बच्चों के साथ अपने वाहनों में पहुंचे पर्यटक धर्मशाला, मैक्लोडगंज के मौसम का भी खूब आनंद ले रहे हैं। बारिश के कारण तापमान में कमी के कारण पर्यटक यहां के ठंडे मौसम का खूब मजा ले रहे हैं, जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व अन्य स्थानों से यहां पहुंच रहे पर्यटकों को गर्मी से तो राहत मिल ही रही है, साथ ही साथ यहां के प्राकृतिक सौंदर्य व पहाड़ों को निहारकर काफी खुश हो रहे हैं।

शनिवार व रविवार को दुकानें बंद, शॉपिंग नहीं हो पा रही

शनिवार व रविवार को अभी भी दुकानें बंद रखी जा रही हैं, ऐसे में अन्य स्थानों से आने वाले पर्यटक इन दो दिनों में यहां पर खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं, जबकि घूमने फिरने का खूब आनंद ले रहे हैं।

कांगड़ा एंट्री पर रखी जा रही नजर कितने वाहन आ रहे

कांगड़ा के एंट्री प्वाइंट पर नजर रखी जा रही है कि कितने वाहन आ रहे हैं। अभी बीते रोज ही पांच सौ के करीब वाहनों ने कांगड़ा में एंट्री की है, इनमें ज्यादातर वाहन अन्य राज्यों से हैं।

अभी लगातार सैलानी आएं तो बने बात

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन अप्पर धर्मशाला के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया पर्यटक कांगड़ा में आ रहे हैं। कुछ काम चलने लगा है। लेकिन सस्ते होटलों व होम स्टे में ज्यादा पर्यटक जा रहे हैं, जबकि महंगे होटलों से अभी तक पर्यटक दूर ही हैं। अभी लगातार सैलानी आए और अच्छी क्षमता वाले पर्यटक पहुंचे तो सबको लाभ होगा।

chat bot
आपका साथी