शक्‍ितपीठों में लगी श्रद्धालुओं की कतारें, रविवार को सुबह सात बजे से मंदिरों में जुटे भक्‍त

Kangra Shaktipeeth श्रीज्वालामुखी शक्‍त‍िपीठ में सुबह सात बजे से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें लगना शुरू हो गई थीं। रविवार होने पर मंदिर प्रशासन भी श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर मुस्तैद दिखा। बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर में पूरी प्रक्रिया के बाद भक्‍त लाइनों में लगकर मां के दर्शन कर रहे हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:09 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 01:47 PM (IST)
शक्‍ितपीठों में लगी श्रद्धालुओं की कतारें, रविवार को सुबह सात बजे से मंदिरों में जुटे भक्‍त
श्री ज्‍वालामुखी मंदिर में पंजीकरण के लिए लगी श्रद्धालुओं की लाइनें।

ज्‍वालामुखी, जेएनएन। श्रीज्वालामुखी शक्‍त‍िपीठ में सुबह सात बजे से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें लगना शुरू हो गई थीं। रविवार होने पर मंदिर प्रशासन भी श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर मुस्तैद दिखा। श्रद्धालुओं को सुबह से ही सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कतारों में खड़ा किया गया। सैनिटाइजर प्रक्रिया और पंजीकरण करने के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर भेजा गया। जिला के अन्‍य मंदिरों में भी सुबह से भीड़ जुटी है। बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर में पूरी प्रक्रिया के बाद भक्‍त लाइनों में लगकर मां के दर्शन कर रहे हैं। चामुंडा नंद‍िकेश्‍वर धाम में भी भक्‍तों का तांता लगा है। रविवार होने के कारण जिला व प्रदेश सहित अन्‍य राज्‍यों के श्रद्धालु भी मंदिर में पहुंचे हैं।

रविवार के दिन श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में सुबह सात बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी। प्रशासन द्वारा सभी श्रद्धालुओं का पंजीकरण तथा थर्मल स्कैनिंग के बाद ही श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए गए। गौरतलब है बीते रविवार को श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने पर मौजूदा पंजीकरण काउंटर पर तू-तू मैं-मैं का माहौल बन गया था। इस कारण इस बार मंदिर प्रशासन ने पहले की अपेक्षा पुख्ता इंतजाम किए। लेकिन दोपहर बाद फ‍िर भीड़ अनियंत्रित होने लगी।

chat bot
आपका साथी