अतिआत्मविश्वास, भितरघात के कारण हारे उपचुनाव

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि अति आत्मविश्वास भितरघात और अनुशासनहीनता के कारण पार्टी को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। कोरोना के दौरान कुछ सामान की कीमतें बढ़ गई थीं इसका भी असर पड़ा है।

Neeraj Kumar AzadThu, 25 Nov 2021 08:38 PM (IST)
शिमला में पत्रकारों को संबोधित करते रणधीर शर्मा। जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि अति आत्मविश्वास, भितरघात और अनुशासनहीनता के कारण पार्टी को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। कोरोना के दौरान कुछ सामान की कीमतें बढ़ गई थीं, इसका भी असर पड़ा है। कांग्रेस ने संवेदना का लाभ लिया। उपचुनाव के दौरान कार्यकर्ता की निजी महत्वाकांक्षा पार्टी पर भारी दिखी। इस कारण भी नुकसान हुआ है, इसलिए पार्टी ने कार्यकर्ताओं के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर लगाने का फैसला लिया है।

शिमला में पत्रकारों से बातचीत में रणधीर शर्मा ने कहा कि उपचुनाव में मिली हार पर पूरी गंभीरता से मंथन चल रहा है। भाजपा यह मान कर चल रही है कि इससे आंखें खुल गई हैं। उन्होंने दावा किया कि इस मंथन के बाद जो भी होगा। उससे पार्टी 2022 में बड़ी जीत दर्ज कर दोबारा से सत्ता में आएगी। रणधीर शर्मा ने कहा कि पहले दिन कोर कमेटी की बैठक हुई। दूसरे दिन विस्तारित कोर ग्रुप की बैठक हुई। इसमें प्रभारी, प्रत्याशी से लेकर मंडल की ओर से आई रिपोर्ट पर भी चर्चा की गई है। भाजपा ने अनुशासनहीनता को पूरी गंभीरता से लिया है और इसपूरे मामले को कमेटी को भेज दिया है। एक सूची तैयार करके हाईकमान को भेजी जाएगी। क्या कार्रवाई करनी है, यह फैसला हाईकमान लेगा। उनके साथ अजय राणा, राकेश शर्मा व करण नंदा भी मौजूद रहे।

27 दिसंबर को बढ़ा कार्यक्रम करेगी सरकार, केंद्रीय नेता को भी बुलाने की तैयारी

प्रदेश सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा 27 दिसंबर को बड़ा कार्यक्रम करेगी। इसके लिए केंद्रीय नेता को बुलाने की तैयारी है। इसके बाद एक साल तक कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क कार्यक्रम चलेंगे। प्रदेश व केंद्र सरकार के कार्यक्रम और जनहित की योजनाएं जनता तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ता से संपर्क किया जाएगा। पार्टी के हर कार्यकर्ता को साथ लेकर पूरा साल काम किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.