Himachal Coronavirus Update: बिलासपुर में 14 लोग कोरोना संक्रमित, प्रदेश में 29 नए मामले

Himachal Coronavirus News Live Update मंगलवार शाम को बिलासपुर में एम्‍स साइट पर निर्माण कार्य में लगे 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:32 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:35 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: बिलासपुर में 14 लोग कोरोना संक्रमित, प्रदेश में 29 नए मामले
Himachal Coronavirus Update: बिलासपुर में 14 लोग कोरोना संक्रमित, प्रदेश में 29 नए मामले

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार शाम को बिलासपुर में एम्‍स साइट पर निर्माण कार्य में लगे 14 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में आज 29 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह चंबा और कुल्‍लू जिला में कोरोना संक्रमण के चार मामले निकले थे। ऊना में अस्‍पताल की डायलिसिस यूनिट में मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है, इसके बाद यूनिट काे सील कर स्‍टाफ क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। कुल्लू में मणिकर्ण की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू अपना इलाज करवाने आई थी, यहां कोरोना जांच करने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटि‍व पाई गई। इसके अलावा चंबा में भरमौर के खन्‍नी गांव का 34 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है।

बताया जा रहा है यह कोरोना संक्रमित के प्राथम‍िक संपर्क में आया था। युवक को होम क्‍वारंटाइन किया गया था। वहीं, छतराड़ी के बौर गांव का 13 साल का किशोर भी संक्रमित पाया गया है। यह गुजरात से लौटने के बाद होम क्‍वारंटाइन था। इसके अलावा चंबा में तीन कोरोना संक्रमित मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: खणी में 34 वर्षीय युवक और छतराड़ी पंचायत में 13 साल का किशोर कोरोना संक्रमित

सोमवार को एक साथ 122 कोरोना संक्रमण के मामले आने से सक्रिय मामलों का आंकड़ा फ‍िर बढ़ गया है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2818 हो गया है। मंडी जिला में दो के संपर्क में आने से 25 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। मुख्यमंत्री कार्यालय के उप सचिव की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 122 नए मामले आए, जबकि 99 कोरोना संक्रमितों ने कोरोना को मात दी।

मंडी में मीट विक्रेता दो भाइयों के संपर्क में आने के बाद 25 और पॉजिटिव आए हैं। मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 62 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। उसकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। इसी मेडिकल कॉलेज के लैब टेक्निशियन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सोलन सब्जी मंडी में भी कोरोना के तीन केस आए हैं। जिला चंबा में दुबई से लौटा 21 वर्षीय युवक, कोलकाता से लौटा 35 वर्षीय युवक व बिहार से लौटा चुवाड़ी के वार्ड नंबर एक का 23 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव आया है।

बिलासपुर में निर्माणाधीन एम्स की साइट में काम करने वाले नौ मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये मजूदर बिहार व झारखंड के रहने वाले हैं। हमीरपुर में युवक व युवती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2826 पर पहुंच गया है, जबकि एक्टिव केस 1128 हो गए हैं। अभी तक 1662 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में संक्रमितों में सबसे अधिक मामले मंडी में 37, सोलन में 32, ऊना में 26, बिलासपुर में नौ, कांगड़ा में नौ, चंबा और सिरमौर में चार-चार, हमीरपुर और शिमला में दो-दो हैं। कोरोना को मात देने वालों में सिरमौर में 33, कांगड़ा में 19, शिमला में 16, मंडी में 14, हमीरपुर में छह, सोलन में चार, ऊना में तीन, बिलासपुर और चंबा में एक-एक है।

ऊना विजिलेंस का दफ्तर सील

ऊना में विजिलेंस विभाग के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विजिलेंस का स्थानीय एएसपी कार्यालय सील कर दिया गया है। स्टाफ को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सब इंस्पेक्टर पंजाब से संबंध रखता है और कुछ दिन पहले ही छुट्टी पर कुराली पंजाब गया था। बीते रोज उसकी घर पर ही तबीयत खराब हुई थी, जिसका कोविड टेस्ट किया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सीएमओ डॉ. रमन कुमार ने बताया कि चार दिन तक यह ऑफिस सील रहेगा और उसके बाद स्टाफ के सभी लोगों के टेस्ट होंगे।

chat bot
आपका साथी