Himachal Coronavirus Update: श्रीनगर से लौटा कुल्‍लू निवासी सेना का जवान काेरोना संक्रमित

Himachal Coronavirus Live Update कुल्लू में लोरन का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह श्रीनगर से टैक्सी लेकर कुल्लू आया था। यह सेना का जवान है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 05:46 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: श्रीनगर से लौटा कुल्‍लू निवासी सेना का जवान काेरोना संक्रमित
Himachal Coronavirus Update: श्रीनगर से लौटा कुल्‍लू निवासी सेना का जवान काेरोना संक्रमित

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फ‍िर तेजी से आगे बढ़ा है। कुल्लू में लोरन का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह श्रीनगर से टैक्सी लेकर कुल्लू आया था। यह सेना का जवान है। बताया जा रहा कुल्‍लू पहुंचने पर प्रशासन ने जवान को होम क्‍वारंटाइन किया हुआ था। इसके अलावा कांगड़ा जिला में एक कोरोना का नया मामला सामने आया है।

वीरवार को कोरोना के 39 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 1141 हो गया है। इनमें से अकेले सोलन जिले के 33 मामले शामिल हैैं। सोलन जिले के 33 मामलों में से 29 नालागढ़ की टेक्सटाइल कंपनी कर्मचारी हैैं। कंपनी में करीब 1100 कर्मचारी कार्यरत है, आज इन सबके सैंपल लेने की तैयारी की जा रही है। अब तक 150 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 31 संक्रमित पाए गए हैं। कंपनी के पहले दो कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे व बीते कल वीरवार को एक साथ 29 नए मामले सामने आए हैं।

यह सभी दो दिन पहले पॉजिटिव आए बिहार से लौटे दो कर्मियों के संपर्क में आए बताए जा रहे हैं। अब इन सभी के संपर्क में आने वालों के सैंपल लेकर जांच की जा रही है। इसके अलावा शिमला से तीन, ऊना से दो और मंडी से एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है।

इस प्रकार अभी तक 837 व्यक्ति कोरोना वायरस को मात देकर घर पहुंच चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 283 हो गई है। वीरवार को कोरोना की जांच को 1703 सैंपल लिए गए। इनमें से 1299 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी 398 सैंपल की रिपोर्ट आनी है। वीरवार को प्रदेश में 13 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। इनमें कांगड़ा से छह, सोलन से पांच, ऊना और हमीरपुर से एक-एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है।

किस जिले में कितने सक्रिय मामले

प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव मामले कांगड़ा में 61 हैं। सोलन में 59, हमीरपुर में 53, ऊना में 29, किन्नौर में 27, शिमला में 12, बिलासपुर में 11, मंडी व चंबा में 10-10, सिरमौर में पांच, लाहुल स्पीति में चार और कुल्लू में केवल दो एक्टिव मामले रह गए हैं।

chat bot
आपका साथी