Himachal Coronavirus Update: मंडी में एक साथ 30 लोग कोरोना संक्रमित, कांगड़ा में छह मामले

Himachal Coronavirus News Live Update मंडी जिला में एक साथ 30 लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:24 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:39 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: मंडी में एक साथ 30 लोग कोरोना संक्रमित, कांगड़ा में छह मामले
Himachal Coronavirus Update: मंडी में एक साथ 30 लोग कोरोना संक्रमित, कांगड़ा में छह मामले

धर्मशाला/मंडी, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंडी जिला में एक साथ 30 लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। बताया जा रहा है मीट विक्रेता दो भाइयों के संपर्क में आने से 23 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। रविवार को मीट विक्रेता भाइयों के घर में रंग रोगन करने लगे दो पेंटर भी पॉजिटिव आए थे। हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2750 से ऊपर हो गया है। वहीं, कांगड़ा जिला में छह मामले सामने आए हैं, जबकि दस लोग संक्रमण से स्‍वस्‍थ हुए हैं।

चंबा जिला में चार नए मामले सामने आए हैं। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पांवटा के बद्रीपुर से 56 वर्षीय व्‍यक्‍‍ित, 50 वर्षीय महिला व 27 साल की एक युवती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिट‍िव पाई गई है। इसके अलावा तीन फाॅलाेअप सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। तीन मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इनमें 18 साल का युवक व दो महिलाएं शामिल हैं।

मंडी में कोरोना का एक मामला सामने आया है। रूस से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद 26 जुलाई को सुंदरनगर पहुंचा 27 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। युवक सुंदरनगर के चूरड़ डाकघर के ध्‍वाली गांव का रहने वाला है।

रविवार को सेना के दो जवानों सहित 69 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 57 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। सोलन में सबसे अधिक 27 पॉजिटिव केस आए। मंडी में दिल्ली से 24 जुलाई को लौटा सेना का जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। कांगड़ा में भी एक जवान पॉजिटिव पाया गया है।

मंडी में दिल्ली से लौटने पर इसे इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन किया गया था। शिमला की जीपीओ माल रोड पर कार्यरत महिला कर्मचारी के पॉजिटिव आने से मुश्किलें बढ़ गई हैं। संजौली की रहने वाली इस महिला को 27 जुलाई को बुखार था और बुखार की दवाई लेने के लिए माल रोड के क्लिनिक गई थी। जब बुखार कम नहीं हुआ तो उक्त महिला अपने माल रोड स्थित जीपीओ से दिखाने के लिए आइजीएमसी गई। 31 जुलाई को महिला संजौली से बस में आइजीएमसी के लिए भी आई थी अब महिला के कांटेक्ट में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। शिमला के रामपुर व टिक्कर में पांच मजदूर कोरोना पॉजिटिव आए।

प्रदेश में कोरोना का मात देने वाले 57 कोरोना संक्रमितों में 23 सिरमौर, सोलन में 17, कंगड़ा व ऊना में सात-सात, शिमला में दो और बिलासपुर में एक स्वस्थ हुआ है। जबकि पॉजिटिव केसों में सोलन में 27, मंडी में 11, शिमला में दस, कांगड़ा में आठ, हमीरपुर में छह, चंबा में चार, बिलासपुर में दो और सिरमौर में एक नया मामला आया है। सोलन में 27 मामले में बद्दी से 22 और बाकी सोलन, कंडाघाट ओर परवाणू से आये हैं। मंडी जोनल अस्पताल की सफाई कर्मचारी की 15 वर्षीय बेटी भी पॉजिटिव पाई गई है। उधर फरीदाबाद से चंबा लोटा युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है जो होम क्वारंटाइन में था।

chat bot
आपका साथी