Himachal Coronavirus Update: अम्‍ब थाना में दुष्‍कर्म का आरोप‍ित निकला कोरोना पॉजिट‍िव, भवन सील

Himachal Coronavirus News Live Update अम्‍ब पुल‍िस थाना में लाया गया दुष्‍कर्म का आरोपित कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। इस कारण थाना को सील कर दिया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 08:21 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 05:55 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: अम्‍ब थाना में दुष्‍कर्म का आरोप‍ित निकला कोरोना पॉजिट‍िव, भवन सील
Himachal Coronavirus Update: अम्‍ब थाना में दुष्‍कर्म का आरोप‍ित निकला कोरोना पॉजिट‍िव, भवन सील

धर्मशाला/नाहन/ऊना, जेएनएन। जिला ऊना के अम्‍ब पुल‍िस थाना में लाया गया दुष्‍कर्म का आरोपित कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। पुलिस बीते कल आरोपित को पंजाब के तरनतारण से पकड़कर लाई थी। आरोपित को मेडिकल के लिए टांडा अस्पताल ले जाया गया था। यहां डॉक्टरों ने मेडिकल करने से पहले उसका कोरोना का सैंपल लिया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब पुलिस थाना सील कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे स्‍टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है। डीएसपी अम्‍ब मनोज जम्‍वाल ने इसकी पुष्टि की है। दो दिन पहले डीएसपी हेडक्‍वार्टर भी सील किया गया था, यहां तैनात एक कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया था। अब अम्‍ब थाना में कोरोना का मामला सामने आने से पूरे भवन काे सील करना पड़ा है।

जिला सिरमौर में शनिवार को एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। उपायुक्त सिरमौर डॉक्‍टर आर के परुथी ने बताया कि पॉजिटिव आया व्यक्ति 34 वर्षीय सेना का जवान है, जो पांच जुलाई को असम से नाहन के खेड़ा गांव आया था तथा होम क्वारंटाइन था। पॉजिटिव आए व्यक्ति को त्रिलोकपुर के कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया आज पॉजिटिव आए मामले के बाद जिला में एक्टिव केस छह हो गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। लेकिन इस सब के बीच राहत की बात यह है कि स्‍वस्‍थ होने वालों की तादाद भी बढ़ रही है, इस कारण एक्‍ट‍िव केस कम होते जा रहे हैं। जिला चंबा में एक कोरोना संक्रमित मरीज स्‍वस्‍थ हुआ है। शनिवार सुबह आई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। जिला कांगड़ा में संक्रमितों का आंकड़ा 300 हो गया है। जिला सोलन के परवाणू में सैंपल लेने वाले डॉक्टर सहित पांच माह की बच्ची कोरोना पॉजिटिव आई है। साथ ही दो पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए। रिकांगपिओ में आइटीबीपी के तीन जवान भी संक्रमित हुए हैैं। वीरवार को सोलन में 33 नए मामले आने के बाद शुक्रवार को पॉजिटिव आने का क्रम जारी रहा और 16 नए मामले आए।

प्रदेशभर में 39 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। इसमें कांगड़ा से 15, हमीरपुर से 13, ऊना से सात, मंडी से दो, लाहुल स्पीति और सोलन से एक एक स्वस्थ हुए हैं। नए 31 संक्रमितों में सोलन से 16, बिलासपुर, हमीरपुर और शिमला से तीन-तीन, कांगड़ा से दो, चंबा, किन्नौर, कुल्लू व ऊना में एक-एक है। प्रदेश में अब तक  872 संक्रमित कोरोना को मात दे चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 275 है। शुक्रवार को कोरोना की जांच को 1564 सैंपल लिए गए,  इनमें से 1498 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

chat bot
आपका साथी