Himachal Coronavirus Update: गगरेट में कामगार, चंबा में दो युवक व बल्‍ह की नर्स कोरोना संक्रमित

Himachal Coronavirus News Live Update गगरेट में कामगार के चंबा के ककीरा और चुवाड़ी में कोरोना के मामले सामने आए हैं। बल्‍ह में 22 साल की नर्स भी संक्रमित पाई गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:23 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:08 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: गगरेट में कामगार, चंबा में दो युवक व बल्‍ह की नर्स कोरोना संक्रमित
Himachal Coronavirus Update: गगरेट में कामगार, चंबा में दो युवक व बल्‍ह की नर्स कोरोना संक्रमित

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। प्रदेश में 76 फीसद संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में स्‍वस्‍थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 900 से पार हो गया है। रविवार को चंबा में दो नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं तो वहीं तीन मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं, इनमें कांगड़ा के दो व चंबा का एक मरीज शामिल है। चंबा में ककीरा और चुवाड़ी के दो 29-29 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा जिला मंडी में बल्‍ह की 22 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिट‍िव निकली है। युवती पेशे से नर्स है व हाल ही में गुरुग्राम से लौटी थी।

यह भी पढ़ें; Coronavirus: गुरुग्राम से लौटी बल्‍ह निवासी नर्स संक्रमित, नेरचौक मेडिकल कॉलेज हुआ कोरोना मरीज मुक्‍त

हिमाचल प्रदेश में रविवार कोरोना का एक और मामला सामने आया है। ग्‍वालियर से लौटा एक कामगार संक्रमित पाया गया है। चिंता की बात यह है कि यह चार से पांच दिन पहले ट्रेन से यहां पहुंचा था और उद्योग में काम पर जा रहा था, इस कारण उसका कई लोगों से संपर्क होने की आशंका है। जीदपुर बेहड़ी औद्योगिक क्षेत्र में स्‍थापित एक निजी उद्योग सैकड़ों कामगार काम करते हैं। गगरेट क्षेत्र के आसपास के इलाके के लोग भी यहां काम करते हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है संक्रमित शख्‍स का कई लोगों के साथ संपर्क हुआ है।

यह भी पढ़ें; Coronavirus: ककीरा और चुवाड़ी के दो युवक कोरोना संक्रमित, एक मरीज ने दी संक्रमण को मात

शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 23 संक्रमित स्वस्थ हुए, जबकि 11 नए पॉजिटिव केस सामने आए। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या 262 हो गई है। अभी तक 902 संक्रमित कोरोना को मात दे चुके हैं।

प्रदेश में कोरोना को मात देने वाले संक्रमितों में  हमीरपुर से नौ, शिमला से चार, चंबा से तीन,  लाहुल स्पीति से दो, मंडी, कांगड़ा, बिलासपुर, सोलन, ऊना से एक-एक केस हैं । पॉजिटिव में ऊना से चार, कांगड़ा से तीन, सोलन से दो, सिरमौर व हमीरपुर से एक-एक केस है। शनिवार को कोरोना की जांच को 2099 सैंपल लिए गए, इन सैम्पलों में से 2011की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सोलन में दादा और पोता पॉजिटिव पाए गए।

सोलन में ही दो पुलिस कर्मचारियों के पॉजिटिव आने पर पुलिस लाइन सोलन को सील कर दिया। ऊना के अंब में दुष्कर्म का आरोपित पॉजिटिव आने पर अंब पुलिस थाने को भी सील कर दिया है। वहीं, कोरोना की फर्जी नेगेटिव रिपोर्ट बनाकर कांगड़ा जिले में प्रवेश करने वाले दिल्ली के दंपती की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई है, लेकिन धोखाधड़ी के मामले में दोनों रविवार को गिरफ्तार किए जाएंगे। अभी तक दोनों को परौर स्थित संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी