Himachal Coronavirus Update: पश्‍िचम बंगाल से लौटा सरकाघाट का जवान कोरोना पॉजिटि‍व

Himachal Coronavirus Live Update जिला मंडी में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। 34 वर्षीय सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:05 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: पश्‍िचम बंगाल से लौटा सरकाघाट का जवान कोरोना पॉजिटि‍व
Himachal Coronavirus Update: पश्‍िचम बंगाल से लौटा सरकाघाट का जवान कोरोना पॉजिटि‍व

धर्मशाला/मंडी, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा 1048 पर पहुंच गया है। जिला मंडी में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। उपमंडल सरकाघाट की पपलोग तहसील के खरोह गांव का 34 वर्षीय सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वर्तमान में हेडक्वार्टर न्यू दिल्ली में कार्यरत है तथा टेंपरेरी ड्यूटी के लिए पश्‍िचम बंगाल गया था। पश्‍िचम बंगाल से 23 जून को घर पर पहुंचा था। यहां सैनिक को होम क्वारंटाइन किया गया था। कोरोना जांच के दौरान रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

अब तक 700 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। मौजूदा समय में कोरोना के कुल 326 एक्‍‍िटव केस ही बाकी हैं। कोरोना के कारण शनिवार को एक मरीज की मौत हो गई। हमीरपुर निवासी 70 वर्षीय किडनी और मधुमेह रोगी की नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में कोरोना से मौत हो गई। हमीरपुर का 70 वर्षीय व्यक्ति 12 जून को दिल्ली से लौटा था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर भोटा में भर्ती किया गया।

28 जून को तबीयत बिगडऩे पर उसे डायलिसिस के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया था। यहां दो दिन से उसका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता गया। गंभीर हालत को देख वेंटीलेंटर पर रखा था। शुक्रवार रात सवा 12 बजे उसने अंतिम सांस ली। सारी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद स्वजनों की मौजूदगी में मृतक का अंतिम संस्कार सुकेती खड्ड के किनारे कर दिया गया।

प्रदेश में शनिवार को 25 संक्रमितों के कोरोना को मात देने के साथ ही इनका आंकड़ा 700 हो गया है। शनिवार को 13 नए पॉजिविट आए। स्वस्थ हुए 25 संक्रमितों में आठ कांगड़ा से, शिमला व सोलन से पांच-पांच, हमीरपुर से तीन,  बिलासपुर, मंडी, सिरमौर व ऊना से एक-एक है। 13 नए पॉजिटिव में हमीरपुर से नौ, सोलन से तीन व कांगड़ा से एक व्यक्ति है।

यह भी पढ़ें; प्रीणा में बिजली की तारें टूटकर नाले में गिरने से पानी में फैला करंट, भेड़पालक ने भागकर बचाई जान; पशुधन को नुकसान

प्रदेश में कहां कितने एक्टिव मामले

हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना एक्टिव मामले कांगड़ा में 86, हमीरपुर में 84, सोलन में 44, किन्नौर में 31, ऊना में 24, बिलासपुर में 18, शिमला में 12, मंडी में 09, सिरमौर में सात, चंबा में सात, लाहुल स्पीति में चार एक्टिव मामले हैं।

chat bot
आपका साथी