Himachal Coronavirus Update: 29 लोगों ने दी कोरोना को मात, 24 नए मामले; सिरमौर में सात संक्रमित

Himachal Coronavirus News Live Update प्रदेश में वीरवार को 29 कोरोना पॉजिटिव लोग स्वस्थ हो गए जबकि प्रदेश में 24 नए मामले सामने आए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:47 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:25 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: 29 लोगों ने दी कोरोना को मात, 24 नए मामले; सिरमौर में सात संक्रमित
Himachal Coronavirus Update: 29 लोगों ने दी कोरोना को मात, 24 नए मामले; सिरमौर में सात संक्रमित

धर्मशाला, जेएनएन। कोरोना मुक्त होने वाला सिरमौर एक बार फिर संक्रमण की चपेट में आ गया है। इसके साथ ही प्रदेश में वीरवार को 29 कोरोना पॉजिटिव लोग स्वस्थ हो गए, जबकि प्रदेश में 24 नए मामले सामने आए हैं। सिरमौर में एक ही व्यक्ति कोरोना संक्रमित बचा था जो अब स्वस्थ होना था लेकिन वीरवार को एक साथ 7 नए मामले आने से सिरमौर में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या आठ हो गई है।

वीरवार को कोरोना संक्रमित 29 लोग स्वस्थ हुए, जिसमें हमीरपुर से दस, 9 कांगड़ा से, सात शिमला से एक ऊना, एक सोलन और एक बिलासपुर से शामिल हैं। बैजनाथ में दाखिल छह कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इनमें धर्मशाला से 3, लंबागांव से दो और एक भवारना से शामिल हैं। इनमें मुंबई से लौटी मां-बेटी स्वस्थ हुई हैं। कोरोना के 24 नए मामलों में कोरोना मुक्त होने वाले सिरमौर में वीरवार को कोविड-19 के एक साथ सात नए मामले सामने आए।

इनमें 6 लोग कालाअंब के हिमालयन कॉलेज में इंस्टीट्यूशनल क्वार्टरइन सेंटर में थे, जबकि एक नाहन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। यह सभी लोग दिल्ली और यूपी से आए हुए थे। इनमें से चार लोग नाहन के कच्चा टैंक के रहने वाले हैं, जबकि दो लोग कोलावालाभूड़ के निवासी हैं। यह सभी लोग संस्थागत क्वारंटाइन केंद्र में थे। पॉजिटिव आए मामलों में कांगड़ा व हमीरपुर से चार-चार, मंडी से 3, चंबा से दो शिमला व कुल्लू से एक-एक नया मामला आया है।

देश में कोरोना की जांच के लिए 1358 सैंपल लिए गए, जिसमें से 1112 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी 239 सैंपल की रिपोर्ट आनी है। अभी जिन सैंपल की रिपोर्ट आनी है उनमें 198 सोलन, 24 सिरमौर से, 10 हमीरपुर से, 5 मंडी से और किन्नौर से दो सैंपल की रिपोर्ट आनी है।

जिला कांगड़ा में छह कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। सभी बैजनाथ कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे। इनमें धर्मशाला के झियोल से एक ही परिवार के तीन सदस्‍य भी शामिल हैं। इसके अलावा दो मरीज लंबागांव व एक भवारना का स्‍वस्‍थ हुअा है, इन्‍हें अब सात दिन तक होम क्‍वारंटान रहना होगा।

हिमाचल प्रदेश में देर रात आई रिपोर्ट में चंबा और बिलासपुर के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों अन्य राज्य से लौटे बताए जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश के 11 जिले कोरोना महामारी की जद में आ गए हैं। जनजातीय जिला किन्नौर में भी दस्तक दे दी। अब तक 150 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, एक्टिव केस 206 हैं। बुधवार को लिए सैंपल में से 350 की रिपोर्ट आना बाकी है।

जिले में दिल्ली से लौटा दंपती संक्रमित पाया गया। प्रदेश में दस संक्रमित स्वस्थ हुए, जबकि 14 नए मामले सामने आए हैं। कांगड़ा से छह, चंबा व ऊना से दो-दो लोग स्वस्थ हुए हैं।

पॉजिटिव मामलों में चार कांगड़ा से हैं, जो दिल्ली से आए थे, मंडी, हमरीपुर और किन्नौर से दो-दो, शिमला, बिलासपुर, चंबा व ऊना  से एक-एक  हैं।  22 मई को दिल्ली से शिमला के रामपुर आया ज्यूरी में संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

बिलासपुर में सोलन का 31 वर्षीय युवक जिसे स्वारघाट में क्वारंटाइन में रखा गया था पॉजिटिव पाया गया है। रामपुर की ज्यूरी पंचायत में एसजेवीएन के क्वारंटाइन सेंटर कोटला में भी पॉजिटिव केस निकला है।

घर भेजा युवक निकला पॉजिटिव

जोगेंद्रनगर उपमंडल में क्वारंटाइन केंद्र से 10 दिन बाद घर भेजा युवक पॉजिटिव आया है। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने एडीएम मंडी श्रवण मांटा को जांच का जिम्मा सौंपा है। वह मध्य प्रदेश के इंदौर से आया था।

अम्ब निवासी आइटीबीपी जवान पॉजिटिव

ऊना जिला के अम्ब क्षेत्र के दिलवां में आइटीबीपी का 32 वर्षीय जवान पॉजिटिव पाया गया है। वह 28 मई को अपनी कार से घर पहुंचा था। उसके साथ चंबा का भी एक व्यक्ति था तो इसी फोर्स में हवलदार के पद पर कार्यरत है।

chat bot
आपका साथी