Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 18 मामले, नौ संक्रमित लोग हुए स्वस्थ

Himachal Coronavirus News Live Update प्रदेश में कोरोना वायरस के आज 18 मामले सामने आए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:03 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 18 मामले, नौ संक्रमित लोग हुए स्वस्थ
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 18 मामले, नौ संक्रमित लोग हुए स्वस्थ

सोलन/धर्मशाला, जेएनएन। प्रदेश में कोरोना वायरस के आज 18 मामले सामने आए हैं। सोलन में चार, कांगड़ा में आठ और कुल्लू व ऊना में एक-एक व्यक्ति काेरोना संक्रमित पाया गया है। दिल्ली से परिवार के साथ लौटा कुल्लू का 65 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाया गया है। कुल्लू के निरमंड का निवासी बुजुर्ग दो बच्चों व चार अन्य परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली से लौटा था। कांगड़ा जिला के 8 लोग एक साथ कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। प्रदेश में नौ लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं, इनमें कांगड़ा से चार, हमीरपुर व सोलन से दो-दो और एक ऊना का मरीज शामिल है।

यह भी पढ़ें: Curfew: हिमाचल में 30 जून तक कर्फ्यू, ढील की अवधि भी बढ़ाई; 14 घंटे कर सकेंगे आवाजाही

हमीरपुर में दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर से लौटे चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बकारती में क्वारंटाइन जंगल नालटी निवासी 40 वर्षीय पुरुष, जंगल नालटी का ही 23 साल का युवक संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा दिल्ली से लौटे भरेड़ी निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति व धरमरोल की 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: पिता-पुत्र व दो साल के बच्चे समेत कांगड़ा के सात लोग कोरोना की चपेट में

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस को मात देने वालों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। लेकिन संक्रमण के नए मामले भी बदस्तूर आना जारी है। जिला सोलन में रविवार को नए चार कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि शनिवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों से 258 सैम्पल जांच के लिए सीआरआई कसौली भेजे गए थे, जिनमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो संक्रमित लोग दून विधानसभा क्षेत्र के चंडी निवासी हैं, इसके अलावा दो नालागढ़ और परवाणू के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिना पास कर सकेंगे आवाजाही, मंदिर व होटल खुलेंगे; सभी कर्मचारी आएंगे ऑफिस

वहीं जिला सिरमौर से भेजे गए 122 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा बद्दी के ईएसआई काठा में उपचाराधीन पांच कोरोना संक्रमितों में से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जिला में एक्टिव केस की संख्या 21 हो गई थी, लेकिन तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आने से यह संख्या अब 18 रह गई है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 331 पर पहुंच गया है। 120 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मामले 206 हैं। प्रदेश में एकाएक मरीज बढ़ने के बाद अब स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है।

chat bot
आपका साथी