Himachal Coronavirus Update: एक हजार से ऊपर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, हमीरपुर में 17 स्‍वस्‍थ

Himachal Coronavirus News Live Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: एक हजार से ऊपर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, हमीरपुर में 17 स्‍वस्‍थ
Himachal Coronavirus Update: एक हजार से ऊपर पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, हमीरपुर में 17 स्‍वस्‍थ

धर्मशाल/नाहन, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है। शिमला और किन्‍नौर में आइटीबीपी के 23 जवान कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण यह आंकड़ा एकदम से बढ़ गया है। बीते कल बुधवार को किन्‍नौर में कोरोना के पांच मामले सामने आए थे। इसके अलावा हमीरपुर में 17 कोरोना संक्रमित स्‍वस्‍थ हो गए हैं, इनकी फॉलोअप रिपोर्ट नेेगेट‍िव पाई गई है।

जोगेंद्रनगर में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है। पिवयूंह पंचायत का दुबई से लौटा 32 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह दो जून को दुबई से लौटा था। तीन जून को दिल्‍ली से जोगेंद्रनगर पहुंचा, जहां इसे संस्‍थागत क्‍वारंटाइन किया गया था। 10 जून को टेस्‍ट लिया गया तो रिपोर्ट नेगेट‍िव पाई गई। इसके बाद 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया। तबीयत खराब होने पर खुद अस्‍पताल पहुंचा था व दोबारा कोरोना सैंपल जांच के लिए दिया तो संक्रमित पाया गया है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली से एक सप्ताह पहले लौटा भारतीय सेना का जवान वीरवार दोपहर को आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया है। भारतीय सेना का यह जवान नाहन के समीप कनडाईवाला गांव का रहने वाला है, जो एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से घर लौटा था। प्रशासन ने जवान को होम क्वारंटाइन किया हुआ था। वीरवार दोपहर को जैसे ही सेना के जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो उसे कोविड-19 सेंटर त्रिलोकपुर शिफ्ट कर दिया गया। साथ ही सेना के जवान के परिजनों को भी सैंपल के लिए नाहन ले जाया गया, जहां पर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं।

प्रदेश में स्‍वस्‍थ होने वालों का आंकड़ा तेज हो गया है। बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 42 लोगों ने कोरोना को मात दी है। किन्नौर में आइटीबीपी के पांच जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए, तो कांगड़ा जिला में दो सेना के जवानों को संक्रमण ने जकड़ लिया।

यह भी पढ़ें; Coronavirus: कोरोना मरीजों के संपर्क में आकर संक्रमित होने लगे लोग, कांगड़ा में दस मरीज आए सामने

प्रदेश में अब तक 621 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। इनकी दर 63.36 फीसद है। एक्टिव केस 341 रह गए हैं। बुधवार को 26 पॉजिटिव केस सामने आए। अब कुल संक्रमित 981 हो गए हैं। जांच के लिए 2027 सैंपल लिए गए, जिसमें 1867 की रिपोर्ट नेगेटिव आई और 150 की आनी है।

कोरोना का मात देने वाले 42  लोगों में हमीरपुर से 22, कांगड़ा से नौ, ऊना से सात, चंबा, सोलन, शिमला और मंडी से एक-एक हैं। पॉजिटिव में कांगड़ा से छह, हमीरपुर और किन्नौर से पांच-पांच, बिलासपुर और मंडी से दो-दो, शिमला, सिरमौर , सोलन और लाहुल स्पीति से एक-एक  है। जिला किन्नौर में जम्मू के राजौरी से आए आइटीबीपी के 180 जवानों के टेस्ट करवाए थे। इनमें से पांच पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को कोविड समर्पित केयर सेंटर में रखा गया है।

शिमला में तमिलनाड़ु का डॉक्टर पॉजिटिव

राजधानी शिमला में तमिलनाडु से आए एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। शिमला के हिप्पा में 24 वर्षीय डॉक्टर को क्वारंटाइन किया था। यह युवक आइजीएसमी में पोस्ट ग्रेजुएशन करने पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी