अम्ब में घर पर गिरी आसमानी बिजली, दीवारों में आई दरारें व विद्युत उपकरण भी जले

Lightning In Amb उपमंडल अम्ब की सूरी पंचायत के पलोह गांव में शनिवार रात को तेज बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से घर को भारी नुकसान पहुंचा है। घटना से किसी भी प्रकार के जानमाल को हानि नहीं हुई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:50 AM (IST)
अम्ब में घर पर गिरी आसमानी बिजली, दीवारों में आई दरारें व विद्युत उपकरण भी जले
अम्ब में शनिवार रात को तेज बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से घर को भारी नुकसान पहुंचा है।

अम्ब, संवाद सहयोगी। Lightning In Amb, उपमंडल अम्ब की सूरी पंचायत के पलोह गांव में शनिवार रात को तेज बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से घर को भारी नुकसान पहुंचा है। घटना से किसी भी प्रकार के जानमाल को हानि नहीं हुई है। लेकिन घर में लगाए गए सारे बिजली के उपकरण जलकर पूरी तरह से खराब हो चुके हैं और धमाके के कारण घर की दीवारों में काफी दरारें आ गई है। घटना में पीड़ित मकान मालिक को भारी आर्थिक नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पीड़ित पवन कुमार निवासी पलोह ने बताया शनिवार रात से लगातार बारिश हो रही थी। आसमान में तेज बिजली की गड़गड़ाहट सुनाई दे रही थी। घर के सभी सदस्य खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान तेज धमाका हुआ और पूरा घर हिल गया।

बादल गरजना की तेज आवाज सुन परिवार के सभी सदस्य सहम गए और घर से बाहर निकल गए। बारिश के कारण आसमानी बिजली उनके घर के शोचालय पर गिरी थी, जिसके चलते शोचालय में टाइलें पूरी तरह से उखड़ गईं और घर की दीवारों में दरारें आने के साथ-साथ घर में टीवी, फ्रिज, पंखे, लाइटें आदि बिजली के उपकरण जल कर खराब हो गए।

बताया जा रहा है कि पीड़ित पवन कुमार गरीब परिवार से संबंधित है, वह दिहाड़ी मजदूरी करके ही अपने परिवार को पाल रहा है। अचानक पीड़ित के साथ यह घटना पेश आने से उसके लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गरीब को आर्थिक सहायता देने की गुहार लगाई है।

उधर, तहसीलदार अम्ब अनिल कुमार ने बताया पीड़ित की घटना की सूचना मिली है। संबंधित सर्किल के पटवारी को नुकसान के आकलन की रिपोर्ट बनाने को कहा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही प्रशासन की ओर से पीड़ित को राहत दी जा सकेगी।

chat bot
आपका साथी