चार दिन में दूसरी बार 50 से कम कोरोना के मामले

कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू के सकार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:57 PM (IST)
चार दिन में दूसरी बार 50 से कम कोरोना के मामले
चार दिन में दूसरी बार 50 से कम कोरोना के मामले

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। सप्ताह के चार दिन के भीतर दूसरी बार 50 से कम कोरोना के मामले आए हैं। इसमें प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए गए जागरूकता कार्यक्रमों के साथ लोगों का सहयोग भी शामिल है।

जिले में शनिवार को 47 लोग संक्रमित हुए हैं और दो बुजुर्गों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अलावा जिलेभर में 58 लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक जिले में 45640 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 43833 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में 783 सक्रिय मामले हैं और 1020 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि दौलतपुर कांगड़ा के 72 वर्षीय बुजुर्ग व अवैरी बैजनाथ के 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आशापुरी जयसिंहपुर, पालमपुर, मारंडा, डूहक, हारसी, नंगाल, नूरपुर, इंदौरा, भदरोआ, सोलदा, डाडासीबा, पीरसलूही, सूरजपुर, महाकाल, दलीपनगर, नागनी, खिलडू, सुंगल, नगरोटा सूरियां, बलाह, लंज, कोतवाल लाहड़, ठंडोल, फतेहपुर, मनोह सिहाल, मकड़ोटी व बलदी के लोग संक्रमित हुए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के मामले कम हुए हैं लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। इसलिए जनता पहले की तरह ही सावधानी बरते और कोविड नियमों का पालन करते हुए नियमित मास्क पहने और भीड़भाड़ वाली जगहों में न जाए। साथ ही सैनिटाइजर व साबुन से हाथों को बार-बार धोएं ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

chat bot
आपका साथी