बंगाणा की डीहर पंचायत के रिहायशी क्षेत्र में पहुंचा तेंदुआ, पशुशाला में घुसकर किया शिकार

Leopard in Bangana Village बंगाणा उपमंडल के तहत डीहर पंचायत के गांव चड़ोली में तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गया है। लोगों के घरों के आसपास तेंदुआ पहुंच रहा है इससे लोगों में दहशत का माहौल है। बीती रात तेंदुआ गांव में एक गोशाला में घुस गया

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:22 PM (IST)
बंगाणा की डीहर पंचायत के रिहायशी क्षेत्र में पहुंचा तेंदुआ, पशुशाला में घुसकर किया शिकार
बंगाणा उपमंडल के तहत डीहर पंचायत के गांव चड़ोली में तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गया है।

बंगाणा, संवाद सहयोगी। Leopard in Bangana Village, बंगाणा उपमंडल के तहत डीहर पंचायत के गांव चड़ोली में तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गया है। लोगों के घरों के आसपास तेंदुआ पहुंच रहा है, इससे लोगों में दहशत का माहौल है। बीती रात तेंदुआ गांव में एक गोशाला में घुस गया व बकरी को अपना निशाना बना दिया। नीरज कुमार की पशुशाला में सेंध लगाकर घुसे तेंदुए ने बकरी को अपना शिकार बना दिया। जानकारी के अनुसार रात के समय तेंदुआ आया और खूंटे से बंधी बकरी को मार कर चला गया। पशुपालन विभाग की ओर से पोस्टमार्टम करवाने पर पता चला कि बकरी के पेट में दो मेमने पल रहे थे।

नीरज कुमार का परिवार बेहद गरीब है और बकरी व्यवसाय से जुड़ा हुआ है इस परिवार को बकरी व्यवसाय से ही आमदनी होती है। तेंदुए की दहशत से नजदीकी लोगों को भी खतरा पैदा हो रहा है। स्थानीय लोगों ने विभाग से मांग की है कि जल्द ही इस तेंदुए के लिए पिंजरा लगाया जाए और इसे कहीं दूर जंगल मे छोड़ दिया जाए, ताकि स्थानीय लोगों के मवेशी और छोटे बच्चे इससे सुरक्षित रहें।

नीरज कुमार को उचित मुआवजे के लिए स्थानीय पंचायत प्रधान ने प्रशासन से मांग की है। प्रधान ने कहा कि नीरज कुमार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसे उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश व आंधी का अलर्ट, तापमान में 10 ड‍िग्री तक गिरावट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अमिताभ और ट्रंप के नाम का पास जारी होने के बाद बदला सॉफ्टवेयर, अब आसान नहीं एंट्री

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में एक्टिव केस 30 हजार के करीब पहुंचे, कांगड़ा में टूट रहे रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दूसरे द‍िन एचआरटीसी की तीन सौ के करीब बसें ही दौड़ेंगी, सवारियां न होने पर फैसला

chat bot
आपका साथी