सब्जी मंडी में फैली अव्यवस्था से विधायक नाराज

संवाद सहयोगी बैजनाथ सब्जी मंडी बैजनाथ में अव्यवस्थाओं को देखकर विधायक मुल्खराज प्रेमी अधिकारि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 02:06 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 02:06 AM (IST)
सब्जी मंडी में फैली अव्यवस्था से विधायक नाराज
सब्जी मंडी में फैली अव्यवस्था से विधायक नाराज

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : सब्जी मंडी बैजनाथ में अव्यवस्थाओं को देखकर विधायक मुल्खराज प्रेमी अधिकारियों व स्थानीय प्रबंधन पर काफी तल्ख दिखे। एक बड़े क्षेत्र को सब्जी की सप्लाई उपलब्ध करवा रही बैजनाथ सब्जी मंडी में बजट के बावजूद सुविधाओं की कमी होने तथा बारिश के पानी की उचित निकासी का प्रबंध न होने से लेकर कई सुविधाओं की कमी पर विधायक ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से जबाव तलब किया।

उन्होंने कहा कि जब सरकार पूरा बजट उपलब्ध करवा रही है, तो ऐसी अव्यवस्था क्यों है। बैजनाथ सब्जी मंडी को लेकर काफी दिनों से विधायक मुल्ख राज प्रेमी के पास शिकायतें पहुंच रही थी। उन्होंने अधिकारियों को पहले भी यहां सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे। सब्जी मंडी में न तो सफाई व्यवस्था ठीक थी और न ही शौचालयों से लेकर खराब सब्जी के निष्पादन की व्यवस्था उचित नजर आ रही थी। उन्होंने कहा कि इस सब्जी मंडी में रोजाना कई दुकानदार आते हैं, यहीं से सब्जी आगे घरों तक पहुंचती है। ऐसे में यहां सफाई व्यवस्था से लेकर भवन की हालत को ठीक किया जाना चाहिए। उन्होंने साथ ही बने किसान भवन को भी देखा तथा इसे सुधारने के निर्देश दिए।

सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि यहां रोजाना करीब पांच लाख का कारोबार होता है और एक माह की सब्जी मंडी की आमदनी करीब डेढ़ लाख रुपये है। इस मौके पर सब्जी विक्रेताओं ने यहां एक बड़ी लाइट लगवाने तथा अच्छे शौचालय बनाने की भी मांग रखी। इस मौके पर कृषि उत्पादन मार्केटिंग कमेटी के अधिकारियों के अलावा एसडीएम बैजनाथ छवि नांटा भी मौजूद रहीं। जल्द शिफ्ट करें रोजगार कार्यालय

विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने क्रिकेट स्टेडियम के पास क्षतिग्रस्त हो चुके रोजगार कार्यालय को भी जल्द सब्जी मंडी के किसान भवन की ऊपरी मंजिल पर शिफ्ट करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोजगार कार्यालय का भवन सुरक्षित नहीं है। ऐसे में उन्हें यहां जगह उपलब्ध करवाई गई है। ऐसे में इस कार्यालय को जल्दी यहां शिफ्ट करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी