भौरा में बनेगा स्वर्गीय मान चंद मेमोरियल द्वार : परमार

संवाद सहयोगी भवारना भौरा क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोकप्रिय नेता पूर्व मंत्री स्वर्गीय मान चंद रा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:20 PM (IST)
भौरा में बनेगा स्वर्गीय मान चंद मेमोरियल द्वार : परमार
भौरा में बनेगा स्वर्गीय मान चंद मेमोरियल द्वार : परमार

संवाद सहयोगी, भवारना : भौरा क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोकप्रिय नेता पूर्व मंत्री स्वर्गीय मान चंद राणा की स्मृति में विशाल द्वार बनाया जाएगा। यह बात विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने रविवार को भौर में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय मान चंद राणा का संबंध भौरा से था और लोगों की मांग थी कि पर यहां उनकी स्मृति में द्वार बनाया जाए।

समाज के लिए योगदान देने वाली ऐसी विभूतियों को मान सम्मान मिलना चाहिए और ऐसे स्मारकों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा सकती है। घोषणा के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने द्वार का भूमि पूजन किया और ग्रामीण विकास विभाग और पंचायत को अच्छा और समयबद्ध स्मृति द्वार बनाने के निर्देश भी दिए।

इससे पूर्व उन्होंने ग्राम पंचायत भौरा में 70 लाख से निर्मित गढ़ से चौथी बंड संपर्क सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने सामुदायिक भवन गदियाड़ा का शिलान्यास किया और भवन के लिए अतिरिक्त सात लाख रुपये देने की घोषणा की। परमार ने कहा कि भौरा क्षेत्र में पेयजल के सुधार के लिए 394 लाख की लागत से जलजीवन मिशन में पेयजल योजना भौरा, ठंडोल, मलाहू का निर्माण किया जा रहा है। इस योजना में 621 नलके लगाने के साथ साथ 30 किलोमीटर नई पाइपलाइन डालने का कार्य प्रगति पर है। पंचायत के माध्यम से भी विभिन्न कार्यो पर लगभग 41 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। लोगों की मांग पर परमार ने भौरा में एक अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने और पांच महिला मंडलों को 11-11 हजार देने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र के युवकों की ओर से बनाई गई भौरा केयर समाज सेवा समिति के समाज सेवा में किए जा रहे कार्यो और प्रयासों की सराहना की और संस्था को 51 हजार देने की घोषणा की। इस मौके पर देश राज शर्मा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य तनु भारती, जिला परिषद सदस्य श्रेष्ठा देवी, भौरा पंचायत के प्रधान विनोद पटियाल, उपप्रधान मुकेश कटोच, बीडीसी सदस्य मान चंद कटोच सहित आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी