लंज क्षेत्र की तीन पंचायतों के लोग हुए एकजुट, सरकार की अनदेखी से नाराज होकर करेंगे आंदोलन

Lanj Panchayat चंगर क्षेत्र के लंज की पंचायतों के साथ हो रही अनदेखी पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। सीता राम मंदिर में लंज अप्‍पर लंज डडोली व भटहेड़ पंचायत के लोगों ने सरकार के खिलाफ बिगुल बजा दिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:40 AM (IST)
लंज क्षेत्र की तीन पंचायतों के लोग हुए एकजुट, सरकार की अनदेखी से नाराज होकर करेंगे आंदोलन
चंगर क्षेत्र के लंज की पंचायतों के साथ हो रही अनदेखी पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटने लगा है।

लंज (कांगड़ा), संवाद सहयोगी। चंगर क्षेत्र के लंज की पंचायतों के साथ हो रही अनदेखी पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। सीता राम मंदिर में लंज, अप्‍पर लंज, डडोली व भटहेड़ पंचायत के लोगों ने सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए कहा लंज में पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान आठ साल पहले वीरभद्र सिंह ने सीएचसी की घोषणा की थी व पांच साल पहले पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान लंज सीएचसी की नोटिफिकेशन भी जारी कर दी। लेकिन इस सरकार के भी अब चार साल होने को हैं, इन्‍होंने भी लोगों को धोखे में रखा हुआ है। लोगों ने कहा कि वर्तमान में लंज में महाविद्यालय है। लेकिन आठ साल बाद भी साइंस की कक्षाएं नहीं चलाई जा सकी हैं। लंज महाविद्यालय में पिछले तीन साल से राजनितिक शास्त्र प्राध्‍यापक का पद रिक्‍त है, जिसे आज दिन तक नहीं भरा गया है।

साथ चंगर क्षेत्र में वर्तमान सरकार ने एक भी जनमंच का कार्यक्रम नहीं रखा है। जिसकी वजह से भी क्षेत्र पिछड़ रहा है। लंज के साथ-साथ पंचायतों ने रेजुलेशन भेजकर लंज में बिजली विभाग का सब डिविजन खोलने की मांग रखी है। जिसको पूरा नहीं किया जा रहा है। साथ ही टेक्निकल इंस्टीट्यूट खोलना भी चंगर में बहुत जरूरी है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि 16 अप्रैल को तीनों पंचायतों के लोग पहले एक दिन का धरना सीएचसी लंज में देंगे व उसके पंद्रह दिन बाद पूर्ण रूप से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर लंज खास पंचायत प्रधान आशा देवी, उप प्रधान हंसराज, पंचायत प्रधान अपर लंज रेखा देवी, जनम लिंह गुलेरिया, सुखदेव मेहरा, रंजू देवी, प्रोमिला देवी, राकेश कुमार, विनोद चौधरी, कुलवीर सिंह, विक्रम सिंह, हरवंस लाल, रोहित कुमार, रजत कुमार, सोमी शर्मा, सचिन कुमार, त्रिलोक सिंह सहित बहुत से लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी