एनएच 305 पर बानीगाड़ के पास भूस्‍खलन से आवाजाही ठप, जगह-जगह गिर रहा मलबा, सफर करना मुश्किल

Landslide In Kullu जिला कुल्‍लू में शुक्रवार रात से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और जगह-जगह पर भूस्खलन के कारण यातायात पर असर पड़ा है। वहीं पहाड़ी से पत्थर गिरने से वाहन चालकों व राहगीरों का सफर जोखिम भरा हो गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:28 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:28 AM (IST)
एनएच 305 पर बानीगाड़ के पास भूस्‍खलन से आवाजाही ठप, जगह-जगह गिर रहा मलबा, सफर करना मुश्किल
जिला कुल्‍लू में शुक्रवार रात से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Landslide In Kullu, जिला कुल्‍लू में शुक्रवार रात से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और जगह-जगह पर भूस्खलन के कारण यातायात पर असर पड़ा है। वहीं पहाड़ी से पत्थर गिरने से वाहन चालकों व राहगीरों का सफर जोखिम भरा हो गया है। जगह जगह मलबा गिरने से भी वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई ग्रामीण रूटों में यातायात प्रभावित हुआ है और परिवहन निगम के बहुत से बस रूटों में आवाजाही बंद हो गई है। जिला मुख्यलय कुल्लू को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 305 बानीगाड़ के पास हो रहे भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है।

लगातार हो रहे भूस्खलन से कुछ समय के लिए वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया। इसके अलावा आनी उपमंडल के कोठी मुहान मार्ग, आनी के रूना चौकी दलाश मार्ग में भी बरगईधार के पास भूस्खलन होने के कारण मार्ग बंद हुआ है। जिला कुल्लू में लोक निर्माण विभाग द्वारा 20 मार्ग अभी भी बंद पड़े हैं। इसमें पीणी और शोधी सड़क मार्ग के अवरुद्ध होने से लोगों को पैदल सफर करना पड़ रहा है।

सैंज लारजी सड़क के कछण नाले में भारी मलबा आने से यातायात बंद हुआ है। हालांकि मार्ग बहाली का कार्य चला हुआ है। सुबह से ही लोक निर्माण विभाग सभी मार्ग को बहाल करने में जुट गया है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग बंजार में दो, कुल्लू में सात, मनाली में एक, लाहुल में सात मशीनें लगाई गई हैं। इसके अलावा 11 हायर की गई जेसीबी मशीनें भी मार्ग बहाली के कार्य में जुटी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी