चंबा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्‍खलन, चनेड़ नाले में आई बाढ़ बढ़ा रही दिक्‍कत, ये मार्ग बंद

Landslide in Chamba जिला चंबा में बारिश कहर बनकर बरस रही है। मंगलवार शाम को शुरू हुई भारी बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहने के कारण जगह-जगह भूस्खलन होने कारण विभिन्न मार्गों पर आवाजाही बाधित हो गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:43 AM (IST)
चंबा में भारी बारिश के कारण जगह-जगह भूस्‍खलन, चनेड़ नाले में आई बाढ़ बढ़ा रही दिक्‍कत, ये मार्ग बंद
जिला चंबा में बारिश कहर बनकर बरस रही है।

चंबा, जागरण टीम। Landslide in Chamba, जिला चंबा में बारिश कहर बनकर बरस रही है। मंगलवार शाम को शुरू हुई भारी बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहने के कारण जगह-जगह भूस्खलन होने कारण विभिन्न मार्गों पर आवाजाही बाधित हो गई है। पठानकोट-चंबा एनएच के अलावा चंबा-खजियार मार्ग, चंबा-रठियार मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। चंबा-पठानकोट एनएच पर चनेड़ के समीप नाले में मंगलवार को भारी मात्रा में पानी आने के चलते उक्त मार्ग देर रात करीब साढ़े 11 बजे तक बंद रहा। साढ़े 11 बजे इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया। लेकिन, फिर से भारी मात्रा में मलबा आने के कारण यह बंद हो गया। बुधवार सुबह मार्ग को बहाल करने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई तथा करीब र 11 बजे इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल किया गया।

बुधवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते जिला मुख्यालय के समीप भट्टी नाला में पानी का प्रवाह तेज होने के कारण मार्ग पर भारी मात्रा में पानी के साथ मलबा आ गया, जिसे बहाल करने के लिए मशीनरी लगाई गई है। वहीं, चंबा-खजियार व चंबा-रठियार मार्ग पर भी भूस्खलन होने के कारण सुबह से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई है। हालांकि, इन्हें बहाल करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से मशीनरी लगा दी गई है। यदि भूस्खलन का दौर जारी रहता है तो उक्त दोनों मार्गोंं को बहाल करने के लिए समय लग सकता है।

उधर, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता दिवाकर पठानिया का कहना है कि भूस्खलन के कारण बंद पड़े मार्गों को बहाल करने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू करवा दिया गया है।

चनेड़ नाला में बहे जेसीबी हेल्पर का शव बरामद

चंबा-पठानकोट एनएच पर चनेड़ नाला में मंगलवार देर पानी के तेज बहाव में बहे जेसीबी मशीन हेल्पर का बुधवार सुबह शव बरामद कर लिया गया। देर शाम से पुलिस व लोगों द्वारा उसे खोजने के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा था। बुधवार सुबह घटनास्‍थल से कुछ दूरी पर शव बरामद कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी