भूस्‍खलन होने से काजा मार्ग बंद, बढ़ी राहगीरों की दिक्कत

बरसात शुरू होने से मनाली काजा मार्ग सहित मनाली लेह मार्ग पर सफर जोखिम भरा हो गया है। एक दिन बहाल रहने के बाद आज सुबह फिर से ग्राम्फू व छतडू के बीच भूस्खलन हो गया जिससे काजा मार्ग बंद हो गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:05 AM (IST)
भूस्‍खलन होने से काजा मार्ग बंद, बढ़ी राहगीरों की दिक्कत
बरसात शुरू होने से मनाली काजा मार्ग सहित मनाली लेह मार्ग पर सफर जोखिम भरा हो गया है।

मनाली, जेएनएन। बरसात शुरू होने से मनाली काजा मार्ग सहित मनाली लेह मार्ग पर सफर जोखिम भरा हो गया है। एक दिन बहाल रहने के बाद आज सुबह फिर से ग्राम्फू व छतडू के बीच भूस्खलन हो गया जिससे काजा मार्ग बंद हो गया है। काजा से मनाली आ रहे वाहन छतडू में जबकि काजा जा रहे वाहन कोकसर में रूक गए हैं।

इसी मार्ग पर दोहरनी नाला वाहन चालकों की राह रोक रहा है।

बीआरओ ने यहां पाइप डालकर पानी का समाधान किया था लेकिन पाइप मलबे से भर गया है जिस कारण पानी सड़क से बह रहा है। इस नाले में वाहन के टायर पत्थर व मलबे में धंस रहे हैं जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालक नरेंद्र, दीपक व पलजोर ने बीआरओ से आग्रह किया कि दोहरनी नाले में पानी की निकासी के लिए बड़ा पाइप डाला जाए ताकि वाहन आसानी से आर पार हो सके

दूसरी ओर जिंगजिंगबार से बारालाचा व सरचू के बीच भी जगह जगह भूस्खलन हो रहा है।

हालांकि यहां बीआरओ की टीम मौजूद है लेकिन बार बार हो रहे भूस्खलन से राहगीरों की दिक्कत बढ़ी है। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि ग्राम्फू के समीप काजा मार्ग पर फिर से भूस्खलन हुआ है जिससे मार्ग बंद हो गया है। उन्होंने बताया कि बीआरओ सड़क बहाल करने में जुटा हुआ है।

chat bot
आपका साथी