जोगेंद्रनगर की चाणक्य अकादमी में 4 मार्च को होगें लक्ष्य स्कॉलरशिप टेस्ट

चाणक्य एक्सीलेंस अकादमी में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लगातार चौथी बार 4 मार्च को लक्ष्य स्कॉलरशिप टेस्ट लिया जा रहा है। इस टेस्ट से पहले 1 से 3 मार्च तक पुलिस जेल पुलिस आर्मी व फॉरेस्ट गॉर्ड की तैयारी कर रहे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 04:37 PM (IST)
जोगेंद्रनगर की चाणक्य अकादमी में 4 मार्च को होगें लक्ष्य स्कॉलरशिप टेस्ट
आर्मी व फॉरेस्ट गॉर्ड की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए 3 दिवसीय निःशुल्क अवेयरनेस कैंप लगाया जा रहा है।

राजेश शर्मा,  जोगेंद्रनगर। शहर की प्रतिष्ठित व सबसे पुरानी संस्था सुपर चाणक्य एक्सीलेंस अकादमी में  हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी लगातार चौथी बार 4 मार्च को लक्ष्य स्कॉलरशिप टेस्ट लिया जा रहा है। इस टेस्ट से पहले 1 से 3 मार्च तक पुलिस, जेल पुलिस, आर्मी व फॉरेस्ट गॉर्ड की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए 3 दिवसीय निःशुल्क अवेयरनेस कैंप लगाया जा रहा है।

जिसमें अभ्यर्थियों को इस प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी ओर अभ्यर्थियों को इन प्रतियोगी परीक्षाओं की कैसे तैयारी करनी है, क्या पढ़ना है क्या नहीं, समय का प्रबंधन कैसे करना है इत्यादि की जानकारी दी जाएगी इसके उपरांत 4 मार्च को अकैडमी में सुबह और शाम को दो सेशन में स्कॉलरशिप टेस्ट लिया जाएगा।

टेस्ट में उतीर्ण अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट के आधार पर स्कॉलरशिप दी जाएगी। अकैडमी प्रबंधिका सपना कजलेट ने कहा कि अकेडमी पिछले 8 वर्षों से अभ्यर्थियों को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रही हैं और अब तक 400 से अधिक बच्चों को यंहा से पढ़ने के बाद सरकारी नौकरी लग चुकी है साथ ही पिछले 8 वर्षों में 20 अध्यापक व अध्यापिका सरकारी नौकरी में सफलता हासिल कर चुके है।

अकेडमी हर वर्ष 20 गरीब बच्चों को निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाती है और लोकडौन

में भारी दिक्कतों के बावजूद भी इस समय बहुत से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। ऐसे बच्चे जो गरीब परिवार से संबंध रखते है हमसे संपर्क कर सकते हैं। और जो कोई भी अभ्यथि अवेरनेस कैम्प व स्कॉलरशिप टेस्ट में भाग लेना चाहता हो चाहती हो 28 फरवरी तक अकेडमी में आकर पंजीकरण करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी