लाहुल घाटी में पंचायत चुनावों से गरमाया माहौल, कांग्रेस के बाद अब भाजपा भी जिला परिषद सदस्य के नाम फाइनल करने में जुटी

लाहुल स्पीति में पंचायत चुनावों के चलते माहौल गरमा गया है। स्पीति ब्लॉक में बीडीसी सहित प्रधान उप प्रधान व वार्ड पंच के चुनाव हो गए है जबकि स्पीति की तीन जिला परिषद सीटों पर लाहुल के साथ चुनाव होंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 12:01 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 12:01 PM (IST)
लाहुल घाटी में पंचायत चुनावों से गरमाया माहौल, कांग्रेस के बाद अब भाजपा भी जिला परिषद सदस्य के नाम फाइनल करने में जुटी
लाहुल स्पीति में पंचायत चुनावों के चलते माहौल गरमा गया है।

मनाली, जागरण संवाददाता। लाहुल स्पीति में पंचायत चुनावों के चलते माहौल गरमा गया है। स्पीति ब्लॉक में बीडीसी सहित प्रधान उप प्रधान व वार्ड पंच के चुनाव हो गए है जबकि स्पीति की तीन जिला परिषद सीटों पर लाहुल के साथ चुनाव होंगे। स्पीति की तीन व लाहुल की सात कुल 10 ज़िप के चुनाव होंगे। लाहुल ब्लॉक की 32 पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान व 162 वार्ड पंचों सहित 15 बीडीसी के लिए चुनाव होंगे। 13, 14 व 15 को नामांकन पत्र भरे जाएंगे जबकि 18 को नाम वापसी होगी।19 सितंबर व एक अक्टूबर को मतदान होगें। लाहुल की नई गठित पंचायतों जूंडा, मडग्रा, सलग्रा व किसोरी पंचायतों में पहली बार चुनाव होंगे।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सराहां में लोगों को दी करोड़ों की सौगात, 55 योजनाओं के किए लोकार्पण व शिलान्यास

लाहुल स्पीति कांग्रेस ने लाहुल की सभी सात जिला परिषद सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। जिला अध्यक्ष गयल्सन ने बताया कि जिला परिषद के वार्ड उदयपुर से खुशाल ठाकुर, त्रिलोकनाथ से राजेश खूपा, जाहलमा से छेरिंग डोलमा, वारपा से बिना देवी, केलंग से कुंगा बौद्ध, सिसु से अनुराधा, कोलंग से दोरजे को मैदान में उतारा है।

दूसरी ओर भाजपा ने भी जिला परिषद के प्रत्याशियों के सभी सीटों पर नाम लगभग तय कर लिए हैं था जल्द ही नाम की घोषणा भी कर रही है। हालांकि पंचायत चुनाव पार्टी चिन्ह में नहीं लड़े जा रहे हैं लेकिन भाजपा व कांग्रेस अपने समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी