23 वर्षीय बीआरओ जवान की तलाश में बिहार से लाहुल पहुंचे चाचा धर्मेंद्र पांडे, किसान पिता को राहुल से थी उम्‍मीदें

Lahaul Cloudburst Missing Peoples बादल फटने से तोजिंग नाले में आई बाढ़ का शिकार हुए बीआरओ के जेई राहुल कुमार सहित कुल तीन लोगों का अभी तक कोई अता पता नहीं चल पाया है। राहुल की तलाश में चाचा धर्मेंद्र पांडे भी लाहुल पहुंच गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:03 PM (IST)
23 वर्षीय बीआरओ जवान की तलाश में बिहार से लाहुल पहुंचे चाचा धर्मेंद्र पांडे, किसान पिता को राहुल से थी उम्‍मीदें
लाहुल में बादल फटने के बाद लापता बिहार निवासी बीआरओ जवान राहुल।

मनाली, जसवंत ठाकुर। Lahaul Cloudburst Missing Peoples, बादल फटने से तोजिंग नाले में आई बाढ़ का शिकार हुए बीआरओ के जेई राहुल कुमार सहित कुल तीन लोगों का अभी तक कोई अता पता नहीं चल पाया है। राहुल की तलाश में चाचा धर्मेंद्र पांडे भी लाहुल पहुंच गए हैं। राहुल कुमार जेसीबी में डोजर चालक व दो हेल्पर के साथ उदयपुर से तांदी की ओर आ रहा था। जब तोजिंग नाले में पहुंचा तो पानी बढ़ा हुआ था। पानी में गाड़ी फंसी देख बीआरओ के सभी जवान गाड़ी में बैठे लोगों की मदद में जुट गए। उसी समय बाढ़ का पानी बढ़ गया और सभी को अपने साथ बहकर ले गया। 23 वर्षीय राहुल कुमार पुत्र रामानुज पांडे थाना सुजरा जिला लखी सराय बिहार का रहने वाला है। पिता  रामानुज पांडे गांव में खेतीबाड़ी कर परिवार पालते हैं।

यह भी पढ़ें: Video: हिमाचल में फ‍िर दरका पहाड़, श्रीरेणुकाजी के समीप हरिपुरधार नाहन मार्ग पर आ गया भारी मलबा

आर्थिक मंदी का सामना करते हुए बड़े बेटे राहुल कुमार को जेई बनाकर बीआरओ में देश सेवा में लगाया। बेटे के जेई बनने से अभी रामानुज पांडे के दिन फिरने ही लगे थे कि राहुल पांडे की बाढ़ में बह जाने की सूचना माता पिता को मिली। चाचा धर्मेंद्र पांडे ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में बताया कि वह भतीजे की तलाश में लाहुल में ही डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने बताया कि राहुल की तीन बहनें व एक भाई है। सभी का भार राहुल के कंधे पर है। राहुल के बाढ़ में लापता होने की खबर सुनकर सभी परिजन सदमे में हैं।

उन्होंने बताया 23 वर्षीय राहुल अभी पिता का सहारा बने ही थे कि वह बाढ़ में लापता हो गए हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार व बीआरओ के आला अधिकारियों से आग्रह किया कि राहुल कुमार को तलाशने में मदद करें और हिम्मत खो चुके राहुल के परिजनों को संभालें। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि शेष लापता लोगों की तलाश जारी है। खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है। लापता लोगों का सुराग लगने तक सर्च अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी