राकेश बबली बोले, श्रमिक परिवारों के कल्याण के लिए हिमाचल सरकार ने तीन गुना बढ़ाया बजट

कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डाक्‍टर राकेश कुमार बबली ने मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाई। मां ज्वालामुखी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। राकेश बबली ने कहा श्रमिक परिवारों के कल्याण के लिए जो बजट रखा जाता था

Rajesh Kumar SharmaSat, 18 Sep 2021 01:58 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डाक्‍टर राकेश कुमार बबली ने मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाई।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Labour Wefare Board Chairman, हिमाचल प्रदेश कामगार कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डाक्‍टर राकेश कुमार बबली ने मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाई। मां ज्वालामुखी की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर उनके साथ भाजपा नेता रजनीश धवाला, जिला भाजपा महामंत्री एडवोकेट अभिषेक  उपाध्याय, मंडल भाजपा उपाध्यक्ष विजय मेहता, भाजपा के वरिष्ठ नेता रामस्वरूप शास्त्री व प्रदेश और जिला के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। राकेश बबली ने कहा श्रमिक परिवारों के कल्याण के लिए जो बजट रखा जाता था उसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार ने तीन गुना बढ़ा दिया है ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए अभियान को गति प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महसूस किया है कि श्रमिक परिवारों को न केवल उच्च शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार व अन्य मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता है, बल्कि उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की भी नितांत आवश्यकता है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की तरफ से कई महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की है। उसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गतिशील व दूरदर्शी नेतृत्व में भी हिमाचल प्रदेश के श्रमिकों के परिवारों के कल्याण के लिए उनके बच्चों के शिक्षा के लिए उनके परिवार के बच्चों की विवाह के लिए उनके स्वास्थ्य के लिए उनके रोजगार के लिए कई बहुआयामी योजनाएं शुरू की गई हैं।

इसके तहत इन श्रमिक परिवारों को मौके पर जाकर आर्थिक मदद मुहैया करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही ज्वालामुखी में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के श्रमिक परिवारों को जो भी संभव हो आर्थिक मदद दी जाएगी उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान का नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया था। उन्होंने कहा कि मां ज्वालामुखी के दरबार में झाड़ू लगाकर सफाई करके स्वच्छता अभियान का श्रीगणेश किया है और वे समस्त प्रदेश के किसानों श्रमिक भाइयों मजदूरों व भाजपा के कार्यकर्ताओं से आवाहन करते हैं कि स्वच्छता अभियान को अपने दिल में अपनाए जरूरतमंद लोगों की मदद करिए ताकि उन्हें राहत मिल सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.