इंदौरा का क्यारी गांव सड़क सुविधा से वंचित

संवाद सूत्र भदरोआ इंदौरा उपमंडल की कंगरेड़ी पंचायत का क्यारी गांव आजादी के बाद भी सड़

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:52 PM (IST)
इंदौरा का क्यारी गांव सड़क सुविधा से वंचित
इंदौरा का क्यारी गांव सड़क सुविधा से वंचित

संवाद सूत्र, भदरोआ : इंदौरा उपमंडल की कंगरेड़ी पंचायत का क्यारी गांव आजादी के बाद भी सड़क सुविधा से वंचित है। ग्रामीणों सुशील पठानिया, जोगिंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, राकेश, विजय पठानिया, कृष्ण सिंह, विशन सिंह, सुखदेव, बलवंत सिंह, जसवंत सिंह ने कहा कि उनके गांव में कोई भी प्राथमिक स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र और न ही आंगनबाड़ी केंद्र है। स्कूलों की समस्या होने के चलते गांव के अधिकतर लोग जो अन्य राज्यों या हिमाचल में ही कहीं सरकारी जा प्राइवेट नौकरी करते हैं वे सब मजबूरन परिवारों को अपने साथ रखकर बच्चों को पढ़ाने के लिए मजबूर हैं। वहीं जो लोग घरों में रहते है उनको अपने छोटे से बड़े बच्चों को पढ़ाने के लिए गांव से 20 से 25 किलोमीटर दूर भेजना पड़ता है।

ग्रामीणों के मुताबिक मुख्य सड़क पर पड़ते गांव भटोली से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर उनका गांव है। इस पर वाहन लेकर तो दूर की बात है पैदल चलना भी मुश्किल है। गांव के छोटे से बड़े बच्चे यहां तक की पूरे गांव के लोग पैदल चलकर भटोली तक पहुंचकर अपने गंतव्य को जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार इस सड़क की खस्ताहाल के बारे में स्थानीय विधायक को भी बताया पर आज तक सड़क की दशा नहीं सुधरी है। कई महीने पहले पंचायत में लगभग 200 मीटर सड़क का निर्माण करवाया था। ग्रामीणों ने कहा कि यहां आसान और प्लेन रास्ता था वहां पंचायत ने रास्ता बना दिया पर यहां अति जरूरी रास्ता जोकी डंगें लगाकर निर्माण होना था उस जगह की ओर ध्यान तक नहीं दिया।

ग्रामीणों ने कहा की अगर प्रशासन गांव में मूलभूत सुविधाएं नहीं दे सकता तो कम से कम हमारे रास्ते का ही निर्माण पहल के आधार पर करवा दे।

chat bot
आपका साथी