कुरू स्कूल में बच्चों को मिलेगा खेल का मैदान और पार्क

कुरू गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को खेल का मैदान मिलने वाला है। ग्रामीणों की मांग पर समाजसेवी और नेशनल शिपिंग बोर्ड के सदस्य कैप्टन संजय पराशर ने प्ले ग्राउंड के जीर्णोद्वार का कार्य शुरू करवा दिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:57 AM (IST)
कुरू स्कूल में बच्चों को मिलेगा खेल का मैदान और पार्क
कुरू गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को खेल का मैदान मिलने वाला है।

डाडासीबा, जेएनएन। जसवां-परागपुर क्षेत्र की कलोहा पंचायत के कुरू गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को खेल का मैदान मिलने वाला है और इसी स्थान पर पार्क का निर्माण भी होने जा रहा है। ग्रामीणों की मांग पर समाजसेवी और नेशनल शिपिंग बोर्ड के सदस्य कैप्टन संजय पराशर ने प्ले ग्राउंड के जीर्णोद्वार का कार्य शुरू करवा दिया है।

जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर लगवाकर पहले मलबा हटाने का काम हुआ। मैदान की साफ सफाई के बाद झूले और पार्क बनाने की भी योजना है। पराशर ने बताया कि समाज सेवा का क्षेत्र बेहद विस्तृत है और इसके लिए जितना योगदान दिया जाए, उतना ही कम है। शिक्षण संस्थान मंदिर होते हैं और इनके लिए वह अक्सर कुछ न कुछ अपनी कमाई से काम करवाते रहते हैं।

काेरोनाकाल के दौरान चिंतपूर्णी कॉलेज के भवन के जीर्णोद्वार पर 27 लाख रुपये खर्च किए और डिजीटलपुस्तकालय का भी निर्माण करवाया। इसके अलावा उन्होंने स्वाणा स्कूल केे प्ले ग्राउंड बनवाया है।

बताया कि अन्य क्षेत्रों में भी अगर पंचायत प्रतनिधि सहमति जताते हैं तो गांवों या शिक्षण संस्थानों में खेल मैदानों का निर्माण करवाना उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा।

यह बोली पंचायत प्रधान

कलोहा पंचायत की प्रधान सुमन लता ने बताया कि संजय पराशर द्वारा स्कूल के लिए खेल मैदान का कार्य करवाना प्रशंसनीय कार्य है। ग्रामीणों में पूर्व वार्ड पंच मोहिेंद्र सिंह, पंकज कुमार, रोहित, अमित और शुभम ने भी पराशर द्वारा एेसे कार्य की सराहना करते हुए कहा कि कुरू गांव के स्कूल में खेल मैदान बनने से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी