कुरल, सिहोटू और मरहूं में लगेंगे 500 नल

संवाद सहयोगी भवारना विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने रविवार को पंचायत कुरल में पांच ला

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:11 PM (IST)
कुरल, सिहोटू और मरहूं में लगेंगे 500 नल
कुरल, सिहोटू और मरहूं में लगेंगे 500 नल

संवाद सहयोगी, भवारना : विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने रविवार को पंचायत कुरल में पांच लाख से निर्मित सामुदायिक केंद्र का लोकार्पण तथा पर्यटन विभाग से कुल देवता मंदिर ठंबा महादेव के पांच लाख से सुंदरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया।

उन्होंने कहा कि 2.45 करोड़ से उठाऊ पेयजल योजना का कुरल, सिहोटू व मरहूं के लिए निर्माण किया जा रहा है। टैंकों के निर्माण के अलावा पेयजल वितरण प्रणाली का सुधार करने के साथ 500 नए नल भी लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कुरल, रक्कड़ और सिहोटू में पेयजल सुधार के लिए 15 लाख रुपये से ट्यूबवेल स्थापित किया गया है। किसानों को सिचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उठाऊ सिचाई योजना कुरल के कमान क्षेत्र के विकास के लिए 1.20 करोड़ से आरसीसी कूहल का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सजग रहने और इसके बचाव के लिए सरकार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना की जरूरत है। लोगों की सुविधा के लिए सुलह हलके में सभी पीएचसी स्तर पर कोरोना वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने कुरल में पंचवटी वाटिका, ठंबा महादेव मंदिर में शेड बनाने को पांच लाख तथा पंचायतघर के लिए पांच लाख देने की घोषणा की। इससे पहले ग्राम पंचायत कुरल की प्रधान रजनी देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

कार्यक्रम में भाजपा सुलह मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, कश्मीर सिंह, मनदीप अवस्थी, बीडीसी अश्वनी चौधरी, ननाओ की प्रधान लवलीन परमार, प्रकाश चंद, प्यार चंद, सिमरो देवी, राज कुमार, धर्म सिंह, होशियार सिंह, किशोरी लाल, पूर्व प्रधान शशि बाला, प्रिया, संतोष कुमारी व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी