पुलिस ने 76 घंटे में सुलझाया मनाली में महिला की हत्‍या का मामला, रिश्‍तेदार ही निकला आरोपित

Manali Women Murder Mystry जिला कुल्लू पुलिस की टीम ने मनाली में महिला मर्डर मामले की गुत्थी सुलझा दी है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह के नेतृत्व में ओल्ड मनाली में हुए इस महिला के ब्लाइंड मर्डर मामले को 76 घंटों में ही सुलझा लिया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:02 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:02 AM (IST)
पुलिस ने 76 घंटे में सुलझाया मनाली में महिला की हत्‍या का मामला, रिश्‍तेदार ही निकला आरोपित
मनाली में महिला मर्डर मामले की गुत्थी सुलझाने के बाद एसपी कुल्‍लू पत्रकारों से बातचीत करते हुए।

कुल्लू, जेएनएन। जिला कुल्लू पुलिस की टीम ने मनाली में महिला मर्डर मामले की गुत्थी सुलझा दी है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह के नेतृत्व में ओल्ड मनाली में हुए इस महिला के ब्लाइंड मर्डर मामले को 76 घंटों में ही सुलझा लिया गया है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा इस मामले में महिला की जान पहचान वाला हत्या का आरोपित निकला है। मामले की सूचना मिलते ही घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया और सभी महत्वपूर्ण साक्ष्यों को सुरक्षित किया गया।

इस मामले में त्वरित व वैज्ञानिक अन्वेषण के लिए एसआईटी का गठन किया गया। इस दौरान जांच के लिए 68 लोगों से पूछताछ भी की गई और आरोपित व अन्य सबूतों के साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड, टेक्निकल एनालिसिस, सीसीटीवी फुटेज के जरिये और साइंटिफिक इन्वेस्टिगेशन टूल्स की मदद भी ली गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया सभी संभावित संदिग्धों को शॉर्टलिस्ट किया गया। सभी सबूतों के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में दबिश दी गई। उन्होंने बताया 25 सदस्यों की टीम ने पूरे इलाके की तलाशी ली। उन्होंने बताया सारे साक्ष्यों को जुटाने के बाद मंडी जिला के थालतुकोड़ बाजोट पधर निवासी 31 वर्षीय प्रकाश उर्फ कालू उर्फ सेठी को गत रात महिला की हत्या के जुर्म में पधर क्षेत्र में स्‍थानीय डीएसपी की मदद से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया उक्‍त आरोपित महिला को पहले से जानता था और 15 अक्टूबर की रात को मृतका के घर अोल्ड मनाली गया। वहां पर महिला के साथ किसी बात को लेकर उसकी कहासुनी हुई, उसके बाद उसने महिला पर दराट से वार करके उसे मार दिया और घटनास्थल से फरार हो गया। एसपी ने कहा आरोपित मनाली में 2005 से किराये के मकान में रहता था और एक होटल में पहले कुक का काम करता था और आजकल सेब तोड़ने का काम कर रहा था। उन्हाेंने बताया आरोपित चार साल पहले नशा मुक्ति के लिए तीन महीने तक नशामुक्ति केंद्र में भी रहा है। उन्होंने बताया आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया मामले की जांच अभी भी जारी है।

chat bot
आपका साथी