कुड़ना पंचायत ने गठित की टास्क फोर्स, 24 सदस्‍यों को किया गया शामिल, कोविड मरीजों की करेंगे निगरानी

Kudna Panchayat पंचायतों में कोविड-19 की रोकथाम के मद्देनजर पंचायत स्तरीय टास्क फोर्स कमेटियां इन दिनों प्रदेश में गठित की जा रही हैं। इसी के तहत देहरा उपमंडल की ग्राम पंचायत कुड़ना (सलेटी) में पंचायत प्रधान रेणुबाला की अध्यक्षता में रोज टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 01:13 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 01:13 PM (IST)
कुड़ना पंचायत ने गठित की टास्क फोर्स, 24 सदस्‍यों को किया गया शामिल, कोविड मरीजों की करेंगे निगरानी
पंचायत कुड़ना (सलेटी) में पंचायत प्रधान रेणुबाला की अध्यक्षता में रोज टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया।

देहरा, संवाद सहयोगी। Kudna Panchayat, पंचायतों में कोविड-19 की रोकथाम के मद्देनजर पंचायत स्तरीय टास्क फोर्स कमेटियां इन दिनों प्रदेश में गठित की जा रही हैं। इसी के तहत देहरा उपमंडल की ग्राम पंचायत कुड़ना (सलेटी) में पंचायत प्रधान रेणुबाला की अध्यक्षता में रोज टास्क फोर्स कमेटी का गठन किया गया। इस टास्क फोर्स में कमेटी के अध्यक्ष मौजूदा पंचायत प्रधान रेणुबाला ने पंचायत सचिव, आशा वर्कर, फार्मासिस्ट, पटवारी, टीचर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित क़रीब 24 सदस्य शामिल किए गए।

कुड़ना पंचायत प्रधान रेणुबाला ने बताया कि इस कमेटी में पंचायत के सभी वार्ड सदस्य, पटवारी, जलशक्ति विभाग कर्मचारी, पंचायत सचिव, शिक्षक, हेल्थ सुपरवाइजर, महिला मंडल प्रधान, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट, रिटायर्ड चीफ फार्मासिस्ट, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता इत्यादि होंगे। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मरीजों पर नजर रखेंगे व शिक्षक मरीजों की काउंसिलिंग करेंगे जबकि सभी वार्ड सदस्य व आशा वर्कर होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों का जिम्मा संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेट कोविड मरीज की देखभाल करने वाले व्‍यक्ति को बरतनी च‍ाहिए ये सावधानियां, पढ़ें विशेषज्ञों की सलाह

यह भी पढ़ें: 84 ही नहीं 28 दिन बाद भी लगाई जा सकेगी कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज, इन लोगों को दी गई सुविधा

इसके अतिरिक्त प्रधान, सचिव व पटवारी पंचायत में आयोजित होने वाले समारोहों पर नजर रखेंगे। टास्क फोर्स के अन्य सभी सदस्य पंचायत के लोगों को कोरोना से बचाव एवं वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने के साथ- साथ प्रोत्साहित भी करेंगे, ताकि पंचायत में हर घर का सदस्य इस महामारी के प्रहार से बच सके। इसके साथ ही प्रधान रेणु बाला ने कुड़ना ग्राम पंचायत की जनता से आह्वान किया कि वे सरकारी व निजी स्थानों पर भीड़ इकट्ठा न करें तथा मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिग के नियमों को ध्यान में रखते हुए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें।

यह भी पढ़ें: उमस भरी गर्मी ने सुबह ही छुड़ाए पसीने, पर्यटन नगरी धर्मशाला में भी नारियल पानी की डिमांड बढ़ी

chat bot
आपका साथी